विज्ञापन

आज से यूजी और पीजी में रजिस्ट्रेशन का मौका, 20 जुलाई तक करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मेरठ Updated Mon, 09 Jul 2018 03:02 AM IST
DU Admission
DU Admission
विज्ञापन
ख़बर सुनें
यूजी-पीजी में जो छात्र पहले पंजीयन नहीं करा पाए थे उनकी परेशानी को देखते हुए सीसीएसयू में सोमवार से सभी कोर्सों में दोबारा रजिस्ट्रेशन खोल दिए हैं। सीसीएसयू की वेबसाइट पर जाकर छात्र 20 जुलाई तक पंजीयन कर सकते हैं। इसके बाद मेरिट लिस्ट जारी होगी। पहली बार खोले गए पंजीयन में छात्रों की कम संख्या देखते हुए विवि ने यह निर्णय लिया है।
विज्ञापन
सीसीएसयू से संबद्ध मेरठ व सहारनपुर मंडल के 9 जिलों के छात्र-छात्राओं के लिए यूजी में 20 मई से पंजीयन शुरू किए थे। इसमें 9 जिलों से केवल 70 हजार विद्यार्थियों ने ही आवेदन किया था। इसकी तीन मेरिट जारी हो चुकी हैं, दूसरी ओपन मेरिट सोमवार को जारी होगी। लेकिन अभी तक केवल 50 हजार प्रवेश ही हो पाएं हैं, छात्रों की बेहद कम संख्या को देखते हुए विवि ने 9 जुलाई से दोबारा से पंजीयन खोलने का निर्णय लिया था। इसके चलते सोमवार से बीए, बीकॉम, बीएससी के अलावा प्रोफेशन के सभी कोर्सों में प्रवेश के लिए पंजीयन खोल दिए हैं। छात्र सीसीएसयू के वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

पीजी में भी दिया मौका
विवि ने छात्रों को यूजी के साथ पीजी के सभी कोर्स में पुन: पंजीयन का अवसर दिया है। पीजी के सभी कोर्स एमए, एमएससी, एमकॉम के अलावा एमबीए व सभी प्रोफेशनल कोर्स में रजिस्ट्रेशन खोल दिए हैं। यह आखिरी मौका है इसके बाद कोई रजिस्ट्रेशन का मौका नहीं मिलेगा। जो छात्र चूक गए थे वो आज से आवेदन कर सकते हैं। इसमें वो विद्यार्थी शामिल नहीं होंगे जो पहले रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं।

बीएएलएलबी, एलएलबी की अंतिम तिथि 15 जुलाई
पांच वर्षीय बीएएलएलबी व तीन वर्षीय एलएलबी में पंजीयन जारी है। पंजीयन की अंतिम तिथि 15 जुलाई है। छात्र-छात्राएं 15 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

नये कॉलेजों में कल से आवेदन करें
विवि ने हाल में ही तकरीबन 100 नए कॉलेजों को संबंद्धता दी है। इन सभी कॉलेजों के नाम सोमवार देर शाम के बाद विवि के पोर्टल पर आएंगे। मंगलवार से इन कॉलजों में प्रवेश के लिए आवेदन क र सकेंगे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Shimla

इस दिन तक बोर्ड में जमा करवाएं प्रश्नपत्र और ओएमआर शीट

टीजीटी आर्ट्स टेट में बी और डी सीरीज के विसंगति वाले प्रश्नपत्रों को ओएमआर शीट की कार्बन कॉपी के साथ बोर्ड कार्यालय में जमा करवाने के निर्देश बोर्ड ने दिए हैं।

18 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

19 सितंबर NEWS UPDATES : एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला समेत देखिए सारी खबरें

एशिया कप में टीम इंडिया के धुरंधर पाकिस्तान के खिलाफ विस्फोट करने को तैयार, तीन तलाक पर अध्यादेश को कैबिनेट की बैठक में मिली मंजूरी समेत देखिए देश-दुनिया की सारी खबरें अमर उजाला टीवी पर।  

19 सितंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree