'My Result Plus
'My Result Plus

पब्लिक इंटेलीजेंस फेल, पुलिस नेटवर्क फुस

Meerut Updated Sat, 29 Dec 2012 05:30 AM IST
ख़बर सुनें
मेरठ। भदौड़ा गांव में हुई गौरव की हत्या से कई नए सवाल खड़े हो गए हैं। गैंगवार रोकने में पुलिस का अपना नेटवर्क तो फेल साबित हो ही रहा है, पब्लिक इंटेलीजेंस भी दम तोड़ रहा है। जान की खैर मनाने वाले लोग अब पुलिस को सूचना देने में भी डरने लगे हैं। कारण कोई गारंटी नहीं कि पुलिस जान बचा लेगी। इससे भी ज्यादा गंभीर स्थिति यह है कि बदमाशों को उल्टा पुलिस से ही ज्यादा सूचनाएं हासिल हो रही हैं।
गौरव की हत्या इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। गुरुवार तक थाना सरूरपुर का विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) बताए जाने वाले गौरव की शुक्रवार अलसुबह हत्या क्या हुई, पुलिस ने उसे एसपीओ मानने से ही इंकार कर दिया है। जबकि गौरव को थाना सरूरपुर से एसपीओ का कार्ड भी जारी हुआ था। दरअसल जिले में एसपीओ के कार्ड थोक में बनाए गए लेकिन उसका सही अर्थों में कभी प्रयोग नहीं हुआ। शहर में जहां एसपीओ का कार्ड थानों में अपने परिचितों का काम कराने और पुलिस चेकिंग से बचने के लिए ज्यादा हुआ, देहात में आए दिन होने वाले झगड़ों में पुलिस की आड़ लेने का माध्यम बना।
शहर के मुकाबले देहात की स्थिति अलग है। यहां पुलिस के पास उठने-बैठने वाले सबकी नजर में रहते हैं। कुछ थानों में कुछ पुलिसकर्मियों का साफ्ट कार्नर बदमाशों के प्रति ज्यादा रहता है। ऐसे में पुलिस को सूचना देने वाले लोगों की सूचना भी बदमाशों के पास पहुंचना कोई बड़ी बात नहीं रह जाती। जिससे गांव देहात में आपसी रंजिश पनप जाती है। पुलिस भी अपने खास माने जाने वाले ऐसे लोगों की सुरक्षा को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं लेती।
यह कहते हैं अफसर

---सीओ सरधना अयोध्या प्रसाद सिंह: गौरव थाना सरूरपुर का एसपीओ था, यह मेरी जानकारी में नहीं है। हत्यारोपियों की पहचान के लिए जानकारी जुटायी जा रही है।
----
एसएसपी के. सत्यनारायणा: जिले के सभी एसपीओ के कार्ड चार माह पूर्व निरस्त किए जा चुके हैं। मेरे अभी तक के कार्यकाल में किसी एसपीओ ने कोई सूचना नहीं दी। गौरव यदि लोकल थाने पर गया होगा तो एक या दो बार। गांव में भले ही चर्चाएं हों लेकिन परिजनों ने योगेश भदौड़ा को नामजद नहीं किया है। गौरव के किसी गैंग से जुड़े होने की भी जानकारी नहीं है। हत्या के सही कारणों की जांच हो रही है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

बलात्कार की घटनाओं पर बोले पीएम मोदी- राक्षसों को फांसी पर लटकाएंगे

मध्यप्रदेश के मंडला जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बलात्कार की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा कि जो भी राक्षसी काम करेगा उसे फांसी पर लटकाया जायेगा।

24 अप्रैल 2018

Related Videos

VIDEO: मॉल को तुड़वाते वक्त एसपी सिटी साहब ने कर दी ये बड़ी भूल

मेरठ के कैंट इलाके में आरआर मॉल को बनाने के खिलाफ पुलिस-प्रशासन का डंडा चला लेकिन इसी दौरान एसपी सिटी की तरफ से कुछ ऐसी कार्रवाई हो गई जो विवाद का विषय बन गई।

24 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen