मेधावी को मिला मुकाम

Meerut Updated Sun, 16 Dec 2012 05:30 AM IST
मेरठ। राधा गार्डन (गंगानगर) निवासी सीनियर एडवोकेट विवेक नारायण शर्मा ने कानून की दुनिया में मेरठ का नाम रोशन किया है। आर्बीटेशन, श्रम, पर्यावरण, वित्त, उपभोक्ता से जुड़े मामलों पर शर्मा अलग-अलग न्यायालयों में आवाज उठा चुके हैं। शर्मा को हाल ही में उत्तराखंड सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में स्थायी अधिवक्ता नियुक्त किया गया है। शर्मा वकालत और अपने शौक मॉडलिंग को साथ-साथ अंजाम देते हैं।
25 मई 1977 को मेरठ में जन्मे शर्मा को पिता एडवोकेट आरजी शर्मा व मां एडवोकेट राजेश्वरी शर्मा से वकालत विरासत में मिली। 1995 में उन्होंने मेरठ कॉलेज से गणित और रसायन विज्ञान विषय में विशेष योग्यता के साथ प्रथम श्रेणी में बीएससी किया। 1999 में उन्होंने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से कई विषयों में विशेष योग्यता के साथ एलएलबी की।
2002 में ‘गंगा एक्शन प्लान’ के तहत गंगा क्लीनिंग अभियान में यूपी जल निगम के खिलाफ मुकदमा जीतने के बाद शर्मा वकालत के लिए दिल्ली चले गए। इसके बाद सफलता ने शर्मा के कदम चूमने शुरू कर दिए। वह सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार की ओर से नियुक्त सीनियर काउंसिल के पैनल के साथ-साथ कोल इंडिया, इंडिया इंफास्ट्रक्चर फाइनेंस लिमिटेड, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड, सेंट्रल माइन प्लानिंग एंड डिजाइन इंस्टीट्यूट, दिल्ली पावर कंपनी लिमिटेड, आईएसपीआरएल, कोठारी एसोसिएट, यूटी प्रोजक्ट सर्विस, साउथ एशिया ब्रेवियर्स, सीआईटीईएल, स्मार्टटेक आईवीएस ग्लोबल सर्विस और स्मार्ट आईडेंटरी डिवाइस सहित 50 नामचीन कंपनियों से जुड़े।
मॉडलिंग, गोल्फ, पोलो, क्रिकेट और स्वीमिंंग के शौकीन शर्मा बताते हैं कि प्रस्तावित लोकपाल विधेयक में उन्होंने महिलाओं और अल्पसंख्यकों को समुचित भागीदारी दिलाने के लिए भी काफी काम किया है। वह कहते हैं कि मेरठ का नाम रोशन करने की चाहत उनके दिल में बचपन से थी। पश्चिमी उप्र में हाइकोर्ट बेंच की स्थापना का समर्थन करते हुए वह कहते हैं कि मेरठ वासियों के लिए बेंच बेहद जरूरी है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls