पंजीकरण न कराने पर 91 स्कूल दंडित

Meerut Updated Wed, 12 Dec 2012 05:30 AM IST
मेरठ। बोर्ड परीक्षा-2013 के लिए पंजीकरण कराने में लापरवाही बरतने वाले स्कूलों को 50,000 रुपये से दंडित किया गया है। क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय के अंतर्गत आने वाले 91 स्कूलों पर गाज गिरी है। इसमें मेरठ के छह हाईस्कूल और तीन इंटर स्कूल शामिल हैं।
क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय के दसवीं और बारहवीं परीक्षा के समन्वयक ओमप्रकाश ने बताया कि जिन स्कूलों ने बोर्ड परीक्षा के लिए कक्षा नौवीं और ग्यारहवीं का पंजीकरण नहीं कराया था या बोर्ड कार्यालय में समय से पंजीकरण फार्म नहीं भेजे थे। उन्हें शासन ने चालान के रूप में 50,000 रुपये से दंडित किया है। साथ ही पंजीकरण छपवाकर 24 दिसंबर तक बोर्ड कार्यालय में भेजने के आदेश भी दिए हैं। क्षेत्रीय कार्यालय के अंतर्गत आने वाले आगरा, अलीगढ़, सहारनपुर और मेरठ मंडल के 91 स्कूलों को दंडित किया गया है।
इस बार भी रेग्युलर में लाखों छात्र देंगे बोर्ड परीक्षा
मंडल से यूपी बोर्ड परीक्षा में इंटरमीडिएट के 1,36,029 और हाईस्कूल के 1,72,710 रेग्युलर परीक्षार्थियों के बैठने की संभावना है। क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय में अभी प्राइवेट परीक्षार्थियों की संख्या नहीं आई है। समन्वयक ओमप्रकाश ने बताया कि इस बार आगरा, अलीगढ़, सहारनपुर और मेरठ मंडल में इंटरमीडिएट में 5,13,314 और हाईस्कूल में 6,51,079 परीक्षार्थी हैं। यह संख्या अभी घट-बढ़ भी सकती है, क्योंकि अभी फार्म की जांच हो रही है।
मंडल में परीक्षा केंद्रों का काम धीमा
यूपी बोर्ड परीक्षा का कार्य धीमी गति से चल रहा है। अभी केवल जनपद स्तर के परीक्षा केंद्रों की सूची पर ही मुहर लग पाई है। जबकि अब तक मंडल के परीक्षा केंद्रों की सूची फाइनल हो जानी चाहिए थी। इस बाबत बोर्ड कार्यालय से सभी मंडल के जेडी को पत्र लिखा जा रहा है।

Spotlight

Most Read

Rampur

टेक्सटाइल्स की जमीन पर फिर अवैध कब्जे

रजा टेक्सटाइल्स की जमीन पर सप्ताह भर के भीतर ही फिर से अवैध कब्जे कर लिए गए। अवैध कब्जे को लेकर पुलिस व प्रशासन से मामले की शिकायत की गई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

हिन्दी नहीं लिख पाते मास्टर जी, क्या पढ़ाएंगे बच्चों को

जिन शिक्षकों के भरोसे बेहतर कल का भारत है अगर वो हिंदी ही ठीक से नहीं लिख पाते तो बच्चों को क्या पढ़ाएंगे। ऐसा मामला शामली जिले से सामने आया है, जहां एक शिक्षक हिंदी के शब्द ही ठीक से नहीं लिख पाए।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper