किसानों से न लिया जाए टोल: जयंत

Meerut Updated Tue, 11 Dec 2012 05:30 AM IST
मेरठ। मथुरा सांसद जयंत चौधरी ने नेशनल हाइवे स्थित टोल प्लाजा पर किसानों से टोल ने लिए जाने की मांग की। सोमवार को जयंत चौधरी ने यह मुद्दा लोकसभा में शून्यकाल के दौरान प्रश्न संख्या 222 पर चर्चा के अंतर्गत उठाया। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय किसान नेशनल हाइवे पर अपने ट्रैक्टर-ट्राली आदि लेकर जाते हैं। क्या उनके पास टोल टैक्स भरने के लिए पैसे है। इसके जवाब में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री डा. सीपी जोशी ने कहा कि ट्रैक्टर ट्राली के ऊपर कोई टैक्स नहीं लिया जाता है। अगर उनके संज्ञान में किसी टोल का मामला है तो वे उन्हें बताए ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 में मंत्रालय द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार जिले में पंजीकृत वाहनों से 50 फीसदी टोल लिए जाने का प्रावधान किया गया है। चौधरी ने सुझाव दिया कि बिना सर्विस लने तैयार किए पीपीपी मॉडल में राजमार्ग विकसित करने का ठेका निजी कंपनियों को नहीं दिया जाना चाहिए। वहीं, हाईकोर्ट में वेस्टर्न यूपी टोल वे कंपनी द्वारा दायर याचिका की मंगलवार को सुनवाई होगी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018