संकल्प दिवस के रूप में मनाया छह दिसंबर

Meerut Updated Fri, 07 Dec 2012 05:30 AM IST
मेरठ। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने छह दिसंबर संकल्प दिवस के रूप में मनाया। प्रदेश सचिव मोहम्मद उवेस एडवोकेट के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पहुंचे और बाबरी मसजिद के पुनर्निर्माण की मांग की। प्रदेश सचिव ने कहा कि मसजिद गिराने से समाज को ठेस पहुंची है। अंजुम अशफाक अंसारी ने कहा कि दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। इस संबंध में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा। सनाउर्रहमान मुश्ताक अली, हाजी कासिम, रमजानी सैफी, कुंवर मतलूब, महमूद अहमद, जकी अनवर आदि थे। वहीं आल इंडिया मुस्लिम लीग की हापुड़ रोड स्थित इमलियान में बैठक हुई। अब्दुल करीम ने मसजिद गिराने पर रोष जताया। कांड के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार को दोषी बताया। जिलाध्यक्ष मोहम्मद हारुन अंसारी ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। हाजी मईनुददीन, उम्मेद अली, रिजवान अंसारी, नवाब आलम, याद मोहम्मद अंसारी, हाजी रफीक सैफी, हाजी हनीफ, जाबिर शेख, शहजाद, निजाम मलिक आदि थे।

‘समाज के साथ धोखा’
उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवादल के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ ने बाबरी मसजिद विध्वंस की 20वीं बरसी मनाई। गुरुवार को हापुड़ रोड स्थित करीमनगर में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए कुंवर असदउल्ला खां ने कहा कि अल्पसंख्यकों के साथ धोखा किया गया है। 1992 और 1994 के जख्म आज तक नहीं भरे। मंडल प्रभारी शकील सैफी व जिला प्रभारी मधु सिंघल ने सपा-बसपा पर को मौका परस्त बताया। शकील अब्बासी, भागेश कुमार, आजम कुरैशी, फुरकान, चौधरी इकबाल, शकील अंसारी, भूपेंद्र आजाद, अकबर आदि थे।

Spotlight

Most Read

National

अयोग्य घोषित 8 विधायक फिर पहुंचे हाईकोर्ट, बोले- हमारा पक्ष नहीं सुना गया 

लाभ के पद के मुद्दे पर सदस्यता गंवाने वाले आम आदमी पार्टी के 20 में से आठ विधायकों ने मंगलवार को हाईकोर्ट में पुन: याचिका दायर कर सदस्यता रद्द करने के निर्णय को गैर कानूनी बताया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper