डिग्री मिलते ही मनाया जश्‍न

Meerut Updated Wed, 05 Dec 2012 05:30 AM IST
मेरठ। चौ. चरण सिंह यूनिवर्सिटी के 24वें दीक्षांत समारोह को लेकर व्यापक तैयारियां की गईं थीं। विद्यार्थियों ने दीक्षा लेने के लिए सुबह साढ़े दस बजे अपनी-अपनी जगह ले ली थी। इस दौरान विद्यार्थियों का जोश देखते ही बन रहा था। कोई पिता तो कोई पत्नी के साथ पहुंचा। सभ्य तरीके से करीब सवा घंटे चले कार्यक्रम के अंत में छात्र खुशी से झूम उठे। एक-दूसरे को गले लगाकर बधाई दी। फोटो खींचे। डिग्री लेने वालों में युवा से लेकर बुजुर्ग तक शामिल रहे।
खास बात यह रही कि कुलाधिपति रजत पदक और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा स्वर्ण पदक पर लड़कियों का कब्जा रहा। समारोह में भी लड़कों से ज्यादा लड़कियां शामिल हुईं। प्रेक्षागृह में परिजनों को एंट्री नहीं दी गई थी। समारोह खत्म होते ही परिजन वहां पहुंच गए। एक-दूसरे से लिपटकर बधाई दी। किसी ने शिक्षक का आशीर्वाद लिया तो किसी ने परिजनों का। टोपी उछालकर भी जश्न का इजहार किया। लड़कियों की सफलता को राज्यपाल ने भी स्वीकारा। राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर देने वाली एनसीसी कैडेट्स की बटालियन का नेतृत्व भी एक लड़की ज्योति राणा ने किया।
अंकिता को अतुल माहेश्वरी पदक
नोएडा के आईएमएस की एमजेएमसी की छात्रा अंकिता रस्तोगी को 2012 का श्री अतुल माहेश्वरी स्वर्ण पदक मिला है। अंकिता समारोह में शरीक हुई। उसे पदक बाद में मिलेगा। अमरोहा निवासी अंकिता एक प्रोडक्शन हाउस में नौकरी करती है। उधर, कुलाधिपति पदक हासिल करने वाली हिना वासुदेव को स्व. मुरारीलाल माहेश्वरी मेमोरियल स्वर्ण पदक मिला है। डॉ. अर्चना विल्टोरिया को मनोविज्ञान में पीएचडी की डिग्री मिली।
2960 को डिग्री, मेडल, प्रमाण पत्र
सीसीएसयू ने 1345 शोधार्थियों को पीएचडी की डिग्री दी। 1032 को पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री दी। 583 को प्रायोजित मेडल और विशिष्ट योग्यता प्रमाण पत्र दिए गए। तीन को डीलिट की और एक को डीएससी एग्रीकल्चर की उपाधि दी।
ये रहे शामिल
कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एके बख्शी, सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. मंजूर अहमद, सब एरिया कमांडर मेजर जनरल वीके यादव, कमिश्नर मृत्युंजय कुमार नारायण, डीएम विकास गोठलवाल, एसएसपी के सत्यनारायणा, चीफ प्रॉक्टर प्रो. वाई सिंह, डीएसडब्लू प्रो. एचएस बालियान, प्रो. अतवीर सिंह, प्रो. वाई विमला, प्रो. जय माला, डॉ. जीएस रुहेल और डॉ. पीके शर्मा आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

आप विधायकों को हाईकोर्ट ने भी नहीं दी राहत, अब सोमवार को होगी सुनवाई

लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के मामले में अब सोमवार को होगी सुनवाई।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: सहारनपुर में पुलिस बनी ‘यमराज’!

आपको तस्वीर दिखाते हैं सहारनपुर पुलिस के अमानवीय चेहरे की। ये पुलिस का वो चेहरा है जो मरते हुए लोगों को देखता है लेकिन उसकी मानवीयता नहीं जागती।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper