गरीब के ‘अरमानों’ पर चला महाबली

Meerut Updated Sun, 02 Dec 2012 05:30 AM IST
मेरठ। शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए चलाया जा रहा अभियान शनिवार को भी जारी रहा। टीम ने गरीबों के काम चलाऊ घर और रोजी-रोटी के साधन (खोखे) ध्वस्त किए। आनंद हॉस्पिटल के रैंप को अवैध करार देते हुए लोगों ने हंगामा किया। स्थिति संभालने को पुलिस ने लाठी फटकाकर भीड़ को खदेड़ा।
एसपी सिटी ओमप्रकाश, एसीएम कुमार विनीत, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजबीर सिंह के नेतृत्व में मेडिकल के सामने से खोखे हटाए गए। टीम के आनंद हॉस्पिटल के सामने पहुंचते ही लोग विरोध पर उतारू हो गए। उन्होंने अस्पताल के सामने वाले रैंप को अतिक्रमण के दायरे में बताया। चालक ने रैंप को ध्वस्त कराने के लिए जैसे ही बुलडोजर आगे बढ़ाया तो अस्पताल के कर्मचारी विरोध करने लगे। दोतरफा विरोध होते देख अधिकारी भी पसोपेश में पड़ गए। रैंप को मरीजों के आवागमन के लिए जरूरी मानते हुए इसे ध्वस्त नहीं किया गया। इसके बाद यूनिवर्सिटी के सामने अतिक्रमण हटाया गया। दोपहर तीन बजे अभियान रोका गया।
‘बड़ी मछलियां’ अतिक्रमण अभियान से दूर
मेरठ। अतिक्रमण हटाओ अभियान के नाम पर सरकारी अमला गरीबों पर सितम ढा रहा है, जबकि अमीरों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। शनिवार को भी यही देखने को मिला।
आबूलेन में प्रवेश द्वार को ध्वस्त करने के बाद टीम ने अमीरों पर कहीं और कार्रवाई नहीं की। खूनी पुल के समीप भी ऐसा ही हुआ। दुकान के बाहर अतिक्रमण करने वालों को सबक सिखाने के बजाय गरीबों के खोखे ध्वस्त किए गए। शुक्रवार को अंबेडकर चौक से शर्मा नगर, जेल चुंगी रोड तक गरीब ही निशाने पर रहे। रोजी-रोटी का साधन छिनते देख आंखों में आंसू लिए महिलाएं अफसरों के आगे हाथ जोड़ती रहीं, लेकिन किसी का दिल नहीं पसीजा।
वर्जन
अतिक्रमण करने वाला कोई भी हो, बख्शा नहीं जाएगा। अभी अभियान जारी है।
आरआर सिंह, अपर नगर आयुक्त

निगम की जमीन पर कब्जा
नगर निगम की संपत्तियों पर धड़ल्ले से कब्जे किए जा रहे हैं। हापुड़ और दिल्ली रोड पर कर्मचारियों की मिलीभगत से यह खेल चल रहा है। पूरी स्थिति से वाकिफ होने के बावजूद अधिकारी इस ओर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। ऐसा ही हाल एमडीए का भी है। पिछले साल 35 बैंक्वेट हॉल को निर्माण मानकों के विपरीत पाते हुए अवैध घोषित किया था। चंद रोज चलने के बाद यह अभियान ठंडे बस्ते में चला गया, जबकि इन बैंक्वेट हॉल्स का संचालन जारी है। मुख्य नगर नियोजक यशपाल सिंह ने बताया कि अवैध निर्माण के विरुद्घ लगातार कार्रवाई की जा रही है। बैंक्वेट हॉल्स के विरुद्घ कार्रवाई की गई है।

Spotlight

Most Read

National

इलाहाबाद HC का निर्देश- CBI जांच में सहयोग करे लोक सेवा आयोग

कोर्ट ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को जवाब दाखिल करने के लिए छह फरवरी तक की मोहलत दी है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

ईंठ भट्ठे की दीवार की लिपाई के दौरान दो लड़कियों के साथ हुआ भयानक हादसा

बागपत में ईंट भट्ठे की दीवार गिरने से दो लड़कियों की मौत हो गई। मरनेवाली दो लड़कियों में से एक की उम्र 15 साल थी। हादसे के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper