दिन ढलते ही कारोबारी के घर डाका

Meerut Updated Thu, 29 Nov 2012 12:00 PM IST
मेरठ। नौचंदी थाना क्षेत्र की पंचशील कालोनी में हथियारबंद छह बदमाशों ने कारोबारी के घर डाका डाला। बच्चे को गन प्वाइंट पर लेकर बदमाशों ने पूरे परिवार को बंधक बना लिया। यहां से दो लाख रुपये और सोने चांदी के गहने समेटकर फरार हो गए।
गढ़ रोड स्थित पंचशील कालोनी के सेक्टर पांच में रहने वाले नितिन विश्नोई आटो पार्ट्स का कारोबार करते हैं। बुधवार शाम करीब सवा सात बजे नितिन, उनकी पत्नी मोनी, बेटी अमिता और गौरी घर पर ही थे। बेटा आर्यन पड़ोसी के बेटे अनमोल के साथ घर के बाहर खेल रहा था। आर्यन घर आया तभी दो बदमाश अनमोल को साथ लेकर घर में घुसे और बोले कि कहां है तुम्हारा साथी। इससे पहले कि परिवार के लोग कुछ समझ पाते नकाबपोश चार और बदमाश अंदर आ चुके थे।
इसके बाद बदमाशों ने आर्यन को गन प्वाइंट पर लेकर पूरे परिवार को बंधक बना लिया। बदमाशों ने अलमारी और अन्य बाक्स की चाबियां ले लीं। यहां से दो लाख रुपये नगद, करीब 12 तोले सोने और चांदी के आभूषण लेकर बदमाश फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद कारोबारी ने सूचना नौचंदी थाना पुलिस को दी। कई थानों की पुलिस के साथ ही एसएसपी के. सत्यनारायणा भी मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वायड बुलाकर छानबीन कराई गई, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। भाजपा विधायक रवींद्र भड़ाना और सपा महानगर अध्यक्ष इसरार सैफी भी मौके पर पहुंचे।
आंखें नीचे रखो नहीं तो भेजा उड़ा देंगे
- परिवार को बंधक बनाकर बदमाशों ने दी धमकी
मेरठ। कारोबारी के यहां डकैती डालने आए बदमाशों के पास पिस्टल और तमंचे के साथ चाकू भी थे। बदमाशों ने कारोबारी के परिवार को धमकी देकर कहा कि आंखें नीचे रखो नहीं तो भेजा उड़ा देंगे। मौत को सामने देखकर कारोबारी का परिवार दहशत में आ गया और चुपचाप खड़े रहे।
नितिन बिश्नोई ने बताया कि वह छह बजे बुढ़ाना गेट के पास स्थित मंदिर में प्रसाद चढ़ाने के बाद घर लौटे थे। इसके बाद परिवार के सभी लोग घर के अंदर हो गए। इसी दौरान बदमाश घर में घुस आए। बदमाशों ने जब उनके बेटे को गन प्वाइंट पर लिया और बोले कि आंख नीचे रखो, जो भी माल है निकाल लो नहीं तो भेजा उड़ा देंगे। उन्होंने बताया कि बदमाशों की इस धमकी से सभी की हालत खराब हो गई। इसके बाद तो बदमाशों के इशारों पर नाचते रहे। माल समेटने के बाद बदमाश मुख्य दरवाजे से ही निकले थे।
पूरे परिवार को बाथरूम में बंद कर गए बदमाश
बदमाश जाते समय पूरे परिवार को बाथरूम में बंद कर गए थे। बदमाशों के जाने के बाद कारोबारी ने शोर मचाया, जिसके बाद पड़ोस में रहने वालों ने अंदर पहुंचकर बाथरूम खोला और पूरे परिवार को बाहर निकाला।
व्यस्त इलाके में डकैती से दहशत
कारोबारी के घर हुई डकैती से पंचशील कालोनी में रहने वाले लोगों में दहशत है। मौके पर सैकड़ों लोग एकत्र हो गए। लोगों का कहना है कि व्यस्त इलाके में इस वारदात को अंजाम देना पुलिस को चुनौती है। दरअसल, पंचशील कालोनी का मुख्य गेट गढ़ रोड पर निकलता है, जबकि पीछे की तरफ से एक रास्ता वैशाली कालोनी की तरफ तथा दूसरा लोकप्रिय हास्पिटल की तरफ जाता है। बुधवार शाम जब डकैती हुई, तब लोगों का आवागमन था। बावजूद इसके बदमाश वारदात कर गए। लोगों ने अधिकारियों से कालोनी में प्रभावी गश्त किए जाने की मांग की है।
मकान के बाहर खड़ी थीं चार संदिग्ध बाइक
नितिन के घर पड़ी डकैती के दौरान चार संदिग्ध मोटर साइकिलें मकान के बाहर खड़ी देखी गई थीं। आसपास में रहने वालों ने यह बात पुलिस को बताई। पीड़ित कारोबारी ने पुलिस को बदमाशों का हुलिया भी बताया है। इसमें आधे बदमाश नकाबपोश और आधे खुले मुंह थे। बदमाश स्थानीय भाषा बोल रहे थे। एसएसपी ने एसओजी टीम को भी मौके पर बुला लिया। एसओजी टीम भी छानबीन में लगी हुई है।

खुलासा नहीं हुआ तो सड़कों पर उतरेंगे: भड़ाना
भाजपा विधायक रविंद्र भड़ाना ने मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के सामने तल्ख तेवरों में कहा कि यदि कारोबारी के यहां हुई डकैती का जल्द खुलासा नहीं हुआ, तो भाजपा सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी। उधर, संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अरुण वशिष्ठ ने भी घटना पर रोष जताते हुए शीघ्र खुलासे की मांग की है।
प्रापर्टी डीलर ने खुद को गोली मारी
कंकरखेड़ा। सैनिक विहार कालोनी निवासी एक प्रापर्टी डीलर ने अवैध पिस्टल से खुद को गोली मार ली। बताया गया है कि वह डिप्रेशन में था। डिप्रेशन किस बात को लेकर थी, इस बारे में परिजन भी नहीं बता पा रहे हैं। पुलिस जांच में जुटी है।
बाईपास के पास सैनिक विहार निवासी सचिन खुराना (36) प्रापर्टी डीलर था। मंगलवार रात करीब दस बजे किसी बात पर परिवार में कहासुनी हुई, इसके बाद उसने कमरे में जाकर खुद को गोली मार ली। उस वक्त सचिन की पत्नी सुनीता और बेटा देवांश, युवराज भी घर में थे। गोली चलने की आवाज पर तीनों कमरे की तरफ दौड़े, वहां सचिन का खून से लथपथ शव पड़ा मिला।
सचिन ने कनपटी से सटाकर गोली मारी। जिस पिस्टल से गोली मारी, वह भी मौके पर ही मिला। सूचना मिलने पर कंकरखेड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसओ कंकरखेड़ा ने बताया कि सचिन डिप्रेशन में था, लेकिन परिजन इसकी वजह स्पष्ट नहीं कर पाए हैं। उन्होंने बताया कि आत्महत्या अवैध पिस्टल से की गई है। पिस्टल पुलिस के कब्जे में है।

‘अभी दिखाता हूं, क्या कर सकता हूं’
पुलिस के अनुसार, खुदकुशी से पहले सचिन ने पत्नी सुनीता से कहा था कि अभी दिखाता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं। इससे पहले पत्नी और बच्चे कुछ समझ पाते, तब तक सचिन ने खुदकुशी जैसा गंभीर कदम उठा लिया था। सचिन ने यह बात क्यों कही, पुलिस इसकी भी छानबीन में लगी है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में फिर शुरू हुई डीजीपी की रेस, ओपी सिंह को केंद्र ने नहीं किया रिलीव

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

ईंठ भट्ठे की दीवार की लिपाई के दौरान दो लड़कियों के साथ हुआ भयानक हादसा

बागपत में ईंट भट्ठे की दीवार गिरने से दो लड़कियों की मौत हो गई। मरनेवाली दो लड़कियों में से एक की उम्र 15 साल थी। हादसे के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper