जनाब ये मलियाना है, ट्रांसपोर्टनगर नहीं

Meerut Updated Tue, 20 Nov 2012 12:00 PM IST
मेरठ। शहर का हर आदमी परेशान है। बिजली, पानी, सड़क, सफाई ही नहीं बल्कि अन्य परेशानियों से भी शहर के नागरिक जूझ रहे हैं। कहीं अपराध तो कहीं जबरन पार्किंग के मुद्दों पर जनता हलकान है। जनता शिकायत करती है, लेकिन सुनवाई नहीं होती।
ट्रांसपोर्ट नगर से आगे बसी पुरानी बस्ती मलियाना को देख ऐसा लगता है, जैसे हम ट्रांसपोर्ट नगर में आ गए हों। यहां की मुख्य सड़क पर रोजाना सैकड़ों ट्रक लाइन से खड़े रहते हैं। इन ट्रकों के कारण घरों का रास्ता तो अवरुद्ध हो ही रहा है, दूसरे वाहनों को निकलने में भी भारी परेशानी होती है। बस्ती वालों का कहना है कि जब विरोध करते है, तो ट्रक चालक अभद्रता और मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। कई बार पुलिस से भी शिकायत की, लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं हुई।

नोट: ट्रांसपोर्ट नगर वाली खबर का फोटो एफ के एयू में मलियाना ट्रक के नाम से है

- बस्ती में रहने वाले ही अपने ट्रक यहां खड़े करते हैं। कई बार हटवाए, लेकिन फिर से खड़े कर दिए जाते हैं। अब इनका चालान कर सीज करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।
- आरबी यादव, प्रभारी थानाध्यक्ष ट्रांसपोर्ट नगर
------------------------------------------------------------------------------------- मकबरा अब्बू निवासी शमीम अहमद का कहना है कि उनके क्षेत्र में बड़े स्तर पर सट्टेबाजी हो रही है। रेलवे रोड पुलिस से लेकर डीआईजी तक से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।
- ऐसा मेरी जानकारी में नहीं है। लेकिन क्षेत्र में सट्टेबाजी किसी कीमत पर नहीं चलने दी जाएगी।
- वीके सिंह, थाना प्रभारी रेलवे रोड

- सी-121 शास्त्रीनगर निवासी सुनील दत्त कौशिक का कहना है कि तेजगढ़ी चौराहे से लेकर शास्त्रीनगर के मुख्य मार्ग पर जगह-जगह थ्री व्हीलर चालकों का कब्जा रहता है। ये लोग सड़क पर खड़े होने तक की जगह नहीं छोड़ते हैं। कई बार शिकायत की, लेकिन कुछ नहीं हुआ।
- कल से ही अवैध रूप से खड़े होने वाले थ्री व्हीलर चालकों के विरुद्ध अभियान चलाया जाएगा।
प्रवीण कुमार, एसओ मेडिकल

- शताब्दी नगर सेक्टर एक निवासी जगभूषण जैन का कहना है कि उनके सेक्टर में सीवर चोक हो चुके हैं। नालियाें में मच्छर पनप रहे हैं ओर कीचड़ सड़कों पर फैल रहा है। सफाई नहीं होती है और स्ट्रीट लाइट दिन में भी जली रहती है। एमडीए के शताब्दीनगर स्थित कार्यालय पर शिकायत करने जाते हैं, तो वहां सुनवाई नहीं होती।
- इस मामले में शताब्दीनगर योजना प्रभारी बीएम गोयल से अमर उजाला संवाददाता ने फोन पर कई बार संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

- अंजना मलिक का कहना है कि कंकरखेड़ा स्थित अंबेडकर कालोनी जिसे लक्ष्मीनगर भी कहते हैं, में बिजली नहीं है। लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया हुआ है, लेकिन विभाग लाखों रुपये जमा करने की बात कहता है।
- कालोनी अवैध है। यहां रहने वालों को पहले विद्युतीकरण का इस्टीमेट जमा कराना होगा, तभी कनेक्शन दिए जा सकते हैं।
- कृष्णगोपाल, अवर अभियंता

- नीरज का कहना है कि कैंट बोर्ड के वार्ड पांच में तंबाकू वालों की धर्मशाला के पास जो नाला है, उसकी सफाई नहीं हुई है। नाले से निकलने वाले कीड़े और मच्छर बीमारियां फैला रहे हैं। नाले के ऊपर लेंटर भी डाला हुआ है।

- मेरी जानकारी में ऐसी कोई समस्या नहीं है। यदि शिकायत मिलेगी, तो इसे दिखवाया जाएगा’।
- पुरुषोत्तम लाल, सीईओ कैंट बोर्ड

- तारापुरी निवासी जावेद का कहना है कि उनके मोहल्ले में स्ट्रीट लाइट नहीं जलती है। रात में आने-जाने में भारी असुविधा होती है, विशेषकर नमाजी परेशान होते हैं।
- स्ट्रीट लाइटों पर काम हो रहा है, शीघ्र ही उन्हें ठीक कराया जाएगा’।
- राजकुमार सचान, नगर आयुक्त

Spotlight

Most Read

Dehradun

देहरादून: 24 जनवरी को कक्षा 1 से 12 तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश में बारिश की चेतावनी के चलते डीएम ने स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद करने के निर्देश जारी किए हैं।

23 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper