टोल प्लाजा पर महापंचायत आज

Meerut Updated Wed, 07 Nov 2012 12:00 PM IST
मोदीपुरम। सिवाया टोल प्लाजा सातवें दिन भी भाकियू के कब्जे में रहा। बिना टोल दिए गाड़ियां गुजरती रहीं। मंगलवार को प्रशासन और एनएचएआई के साथ वार्ता लोकल टोल पर आकर अटक गई। वहीं, बुधवार की महापंचायत को लेकर तैयारी शुरू हो गई है।
बुधवार को महापंचायत दोपहर साढ़े बारह बजे से होगी। इसमें मेरठ, सहारनपुर और मुरादाबाद मंडल के किसान शामिल होंगे। सिसौली से वुमेन आर्मी भी भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत की पत्नी मंजू टिकैत और राकेश टिकैत की पत्नी सुनीता के नेतृत्व में आएगी। मंगलवार को आसपास के गांवों में भाकियू की गाड़ी दिनभर घूमती रही। धरने को संबोधित करते हुए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि टोल प्लाजा से धरना नहीं हटेगा। टोल प्लाजा का आंदोलन जन आंदोलन बन गया है। दस नवंबर को मुख्यमंत्री अगर वार्ता को राजी होंगे तो भाकियू का प्रतिनिधिमंडल उनसे भेंट कर समस्याओं से अवगत कराएगा। उन्होंने कहा कि हम धरना समाप्त करने को तैयार हैं, बशर्ते मांग पूरी होने तक टोल फ्री रहे। सातवें दिन धरनास्थल पर भाजपा, कांग्रेस सहित कई दलों के नेता एवं कई संगठनों के पदाधिकारी पहुंचे।

भाकियू को समर्थन देने का सिलसिला जारी
कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, विहिप विभागाध्यक्ष प्रेमपाल चौहान, चौहान मार्केट व्यापार संघ अध्यक्ष सतपाल सिंह, कांग्रेस के उप्र उपाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, इलाहाबाद हाईकोर्ट एसोसिएशन के अधिवक्ता डा. नीलकमल, नेशनल प्यूपिल्स पार्टी के अध्यक्ष पीए संगमा, वित्त विहीन विद्यालय संघ दौराला के नंदकिशोर कांबोज, अखिल भारतीय सामाजिक न्याय पार्टी अलीगढ़ के राष्ट्रीय महासचिव विश्वजीत सिंह, राष्ट्रीय पंचायती राज संगठन के उपाध्यक्ष सुनील सिंह, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा से मंडल अध्यक्ष अजय राघव ने राकेश टिकैत को समर्थन पत्र सौंपा। मंगलवार को धरने की अध्यक्षता बाबा आरसी देव ने की और संचालन विजय कुमार शास्त्री ने किया।

भाजपा विधायक ने पहनी भाकियू की टोपी
एक कार्यकर्ता ने भाजपा विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल को भाकियू की टोपी पहना दी। टोपी पहनकर ही सत्यप्रकाश ने राकेश टिकैत के साथ बैठकर नाश्ता किया।

ग्रामीणों ने की सेवा
मटौर, पनवाड़ी गांव से ग्रामीण, भाकियू कार्यकर्ताओं और धरनारत किसानों के लिए हलवा, पूड़ी, सब्जी, मट्ठा, गुड़ लेकर आए और दिनभर उनकी सेवा की। केले, मूंगफली, सिंघाडे़ आदि भी बांटे गए।

छात्र संघ पदाधिकारियों ने लिया आशीर्वाद
छात्र संघ चुनाव जीतकर मेरठ कालेज के संयुक्त सचिव बने अमित कुमार सोम और चौधरी चरण सिंह विवि में उपाध्यक्ष बनीं मीनल गौतम भी टोल प्लाजा पहुंची और राकेश टिकैत से आशीर्वाद लेकर अपना समर्थन दिया।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया जनसंपर्क
बुधवार को होने वाली महापंचायत के लिए भाकियू कार्यकर्ता गाड़ियों में सवार होकर गांवों में घूमे। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष मनिंदरपाल ने भी कई गांवों में जनसंपर्क कर महापंचायत में पहुंचने की अपील की।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper