मेरठ कालेज में एबीवीपी की तीसरी हैट्रिक

Meerut Updated Tue, 06 Nov 2012 12:00 PM IST
मेरठ। मेरठ कालेज के छात्र संघ चुनाव का इंतजार लोग दिल थामकर कर रहे थे। कालेज की हैसियत के हिसाब से छात्र संगठनों की प्रतिष्ठा दाव पर लगी थी। कालेज के बाहर मतदान से लेकर नतीजे घोषित होने तक समर्थक डटे रहे। सड़कों पर हाथ से लिखे पोस्टर पत्तों की तरह बिखरे हुए थे। तीन पदों पर एबीवीपी की जीत ने एक बार फिर साबित किया वह सबसे आगे है। खास बात ये है कि इस बार एबीवीपी ने मेरठ कालेज में जीत के मामले में तीसरी बार हैट्रिक लगाई है। लगातार तीन छात्र संघ चुनावों से एबीवीपी तीन पदों पर परचम लहरा रही है।
वर्ष 1978 के बाद मेरठ कालेज में 26 साल बाद 2004-05 में छात्र संघ चुनाव हुए थे। इसमें एबीवीपी पैनल से अमित राणा अध्यक्ष, अमरपाल संयुक्त सचिव और धर्मेंद्र कोषाध्यक्ष पद पर विजयी हुए थे। साल भर बाद ही 2005-06 में हुए चुनाव में एबीवीपी के निर्वाण सिंह अध्यक्ष, नीरज सोम महामंत्री और वरुण गोयल संयुक्त सचिव चुने गए। अब छह साल बाद हुए चुनाव में एक बार फिर एबीवीपी तीन पदों पर जीती है। अध्यक्ष पद के लिए अमित कुमार बढ़ौली ने 189 मतों से एनएसयूआई के प्रत्याशी विनीत कुमार उर्फ टीनू चौधरी को हराया। उपाध्यक्ष पद के लिए कोमल शर्मा ने ऐश्वर्य चौधरी को 649 वोटों से शिकस्त दी। कोषाध्यक्ष हितेष रस्तोगी ने सबसे ज्यादा 1153 वोटों से मो. आसिफ को हराया।

समाजवादी छात्र सभा ने बनाई पैठ
समाजवादी छात्र सभा पहली बार कालेजों में चुनाव लड़ रही थी। सभा ने जीत का चौका लगाया। मेरठ कालेज में छात्र सभा का पहला पदाधिकारी महामंत्री के रूप में हिमांशु त्यागी बने। हिमांशु ने 99 वोटों से दीपक चौधरी को हराया। समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश महासचिव डॉ. कुलदीप उज्ज्वल और राष्ट्रीय सचिव नितिन यादव का कहना है मेरठ कालेज में सभा की यह बड़ी जीत है। इस्माईल डिग्री कालेज में अध्यक्ष पर कब्जा महत्वपूर्ण है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष विपिन भड़ाना, पप्पू गुर्जर और आयुष पंवार ने बधाई दी।

एनएसयूआई हारी पर मजबूत हुई
एनएसयूआई को किसी भी कालेज में कोई सीट नहीं मिली, लेकिन मेरठ कालेज में वह हारकर भी मजबूत हुई है। अध्यक्ष पद पर विजेता अमित कुमार की लड़ाई एनएसयूआई प्रत्याशी विनीत चौधरी से थी। विनीत को 1213 मत मिले। जीत 189 वोटों से हुई। कालेज में एनएसयूआई पहली बार चुनाव लड़ी थी।

कालेज के बाहर लगी रही टकटकी
कालेज के बाहर मतदान से लेकर नतीजे आने तक समर्थक टकटकी लगाए इंतजार करते रहे। सुबह जब मतदान शुरू हुआ तो प्रत्याशियों ने अंदर नहीं जाने पर हंगामा कर दिया और धरने पर बैठ गए। पुलिस और कालेज प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा। प्रत्याशी गेट के अंदर खड़े हुए और वोटिंग के समय हाथ जोड़कर वोटरों से अपील करते रहे। नतीजे घोषित होने पर कालेज के बाहर जमकर जश्न मना। आतिशबाजी हुई। त्यागी हॉस्टल के बाहर महामंत्री हिमांशु त्यागी की जीत पर समर्थकों ने ढोल नगाडे़ बजाए और विजेता का स्वागत किया गया।


मेरठ कालेज

वोटर 11057
मत पड़े 4426
प्रत्याशी 30
वोट प्रतिशत 40.02


अध्यक्ष
अमित कुमार बढ़ौली 1402
विनीत चौधरी 1213

उपाध्यक्ष
कोमल शर्मा 1958
ऐश्वर्या चौधरी 1309

महामंत्री
हिमांशु त्यागी 1030
दीपक चौधरी 931

संयुक्त सचिव
अमित सोम 1030
प्रवीण भड़ाना 969

कोषाध्यक्ष
हितेष रस्तोगी 2259
मो. आसिफ 1106

Spotlight

Most Read

Meerut

दो सगी बहनों से साढ़े चार साल तक गैंगरेप, घर लौट आई एक बेटी ने सुनाई आपबीती

दो बहनों का अपहरण कर तीन लोगों ने साढ़े चार वर्ष तक उनके साथ गैंगरेप किया। एक पीड़िता आरोपियों की चंगुल से निकल कर घर लौट आई। उसने परिवार को आपबीती सुनाई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बागपत में बच्चे के साथ कुकर्म, 60 हजार रुपये के लेन-देन का मामला

बागपत में एक युवक ने बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। आरोपी युवक की हैवानियत यहीं नहीं रुकी उसने हत्या के बाद बच्चे के शव के साथ कुकर्म भी किया है। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper