तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन दबोचे

Meerut Updated Tue, 06 Nov 2012 12:00 PM IST
मेरठ। सिविल लाइन थाना पुलिस ने मिलेट्री एरिया में तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। तीन आरोपी मौके से गिरफ्तार कर तमंचे बनाने के उपकरण, तैयार और अधबने तमंचे बरामद किए हैं।
एसपी सिटी ओमप्रकाश ने बताया कि रविवार रात सिविल लाइन थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गंदे नाले के पास मिलिट्री फार्म स्थित बबूल के जंगल में छापा मारा। वहां से मौहम्मद खान निवासी अहमदनगर बड़ला, शौकीन और चांद मौहम्मद निवासी हुमायूनगर लिसाड़ीगेट को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने वहां तमंचा बनाने की फैक्ट्री लगाई हुई थी। मौके से ड्रिल मशीन, भट्ठी में प्रयोग होने वाला पंखा, ग्राइंडर, शिकंजा, आयरन, वसूला, हथौड़ी, लोहा काटने की आरी समेत अन्य उपकरण बरामद हुए। तीन तमंचे और कुछ अधबने तमंचे भी मिले। मौहम्मद खान परीक्षितगढ़ थाने का हिस्ट्रीशीटर है और फिलहाल मवाना के मोहल्ला कल्याण सिंह में रह रहा था। वह 1997 से तमंचे बनाने का धंधा कर रहा है। उसके खिलाफ अब तक 18 आपराधिक मामले पंजीकृत हैं। 30 जून 2010 को मौहम्मद खान और फुरकान निवासी गांव डिकौली तमंचा की फैक्ट्री सहित दुर्वेशपुर में पकड़ा गया था। जेल से छूटकर आने के बाद उसने मवाना और परीक्षितगढ़ क्षेत्र को छोड़कर मेरठ के आसपास ठिकाना बनाकर तमंचे बनाने का धंधा जोड़ दिया था।
फुरकान और खुर्शीद करते थे सप्लाई
पुलिस ने दावा किया है कि फुरकान निवासी डिकौली और खुर्शीद निवासी जेई इनसे तमंचे खरीदते थे और फिर आगे सप्लाई करते थे। एक तमंचा 1500 रुपये से तीन हजार रुपये तक बेचते हैं। अब तक यह गिरोह कई सौ तमंचे बेच चुका है। सर्वाधिक तमंचे इन लोगों ने लिसाड़ी गेट इलाके में सप्लाई किये हैं। एसपी सिटी ने बताया कि मौहम्मद खान का चाचा अजीजू निवासी बड़ला भी तमंचे बनाने का काम करता था। शौकीन और चांद मौहम्मद मौहम्मद खान के साले हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018