अंधेर नगरी, पथरीली डगर

Meerut Updated Mon, 29 Oct 2012 12:00 PM IST
मेरठ। कहीं सफाई नहीं होने के कारण जलभराव हो रहा है तो कहीं सड़कें टूटी पड़ीं हैं। कई स्थानों पर स्ट्रीट लाइटें न जलने से लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं। नागरिकों की ओर से पार्षद से लेकर मेयर और प्राधिकरण अधिकारियों तक को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन किसी भी स्तर से समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। ऐसे में लोगों को समझ में नहीं आ रहा है अब किसे अपना दुखड़ा सुनाएं।
पीएल शर्मा रोड स्थित गोपाल वाटिका के आकाश जैन और राकेश मित्तल ने बताया कि कालोनी में नालियाें की सफाई न होने से जलभराव हो रहा है। इसके बावजूद सफाई कर्मचारी नहीं आ रहे हैं। एचएस बेदी और अवकाश जैन ने बताया कि सड़कें टूटी होने और सीवर चोक होने से मोहल्ले में रहना दुश्वार हो रहा है। इस बारे में नौ अगस्त को मेयर को अवगत कराया था, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा। शिवपुरी के राजीव कंसल ने बताया कि मोहल्ले की सभी सड़कें टूटी पड़ीं हैं। सफाई न होने से गंदा पानी सड़कों पर भरा है। कंकरखेड़ा स्थित रामनगर कालोनी के सुखपाल सिंह ने बताया कि खिर्वा रोड पर स्थित नाले की सफाई नहीं हुई है। इससे हमेशा जलभराव की स्थिति रहती है। इस बारे में कई बार नगरायुक्त और मेयर को पत्र भेजा गया, लेकिन मात्र आश्वासन ही मिला। भोला रोड स्थित खड़ौली निवासी संजय ने बताया कि उनके क्षेत्र में कालोनी निर्माण के बाद से ही नाली नहीं बनी है। सड़क और खंड़जों की हालत भी खस्ता है। पार्षद और अधिकारियों को बताया गया, लेकिन समाधान नहीं हुआ। शाहपीर गेट के राजेश ने बताया कि क्षेत्र में पशुओं के अवशेष कुछ लोग बिना ढके लेकर जाते हैं। इससे समस्या होती है। पुलिस चौकी पर शिकायत करने के बाद भी निस्तारण नहीं हुआ। जेलचुंगी के जितेंद्र कु शवाह और मिशन कंपाउंड निवासी दिनेश ने बताया कि क्षेत्र की सीवर लाइन चोक हैं। कई बार शिकायत की गई, लेकिन नतीजा वही ढाक के तीन पात। यशवर्धन त्यागी ने बताया कि मेरठ कॉलेज के पास सीवर ड्रेनेज की समस्या का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। समझ में नहीं आ रहा है कि किससे शिकायत की जाए कि समस्या से मुक्ति मिले।


धार्मिक स्थल के पास मीट शॉप
क्षेत्र में अवैध रूप से दुकानों का निर्माण किया गया है। इन दुकानों में अब मीट शॉप खोली जा रही है। दुकानों से महज 50 मीटर की दूरी पर ही धार्मिक स्थल है। इस बारे में कैंटोनमेंट बोर्ड से शिकायत की गई थी। सूचना पर सदर पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन बाद में मामला रफा-दफा कर दिया गया।
-मयूर जैन, महताब सिनेमा

दबंगई दिखा रहा होमगार्ड
घर के सामने रहने वाला एक होमगार्ड अक्सर उन पर रौब गालिब करता है। विरोध करने पर धमकी दी जा रही है। इस बारे में एसएसपी ऑफिस में भी शिकायत की गई थी, लेकिन आरोपी के व्यहवार में कोई परिवर्तन नहीं आया। पुलिस भी मामले की सुनवाई नहीं कर रही है।
-चंद्रपाल सिंह, टीपी नगर

स्पीड ब्रेकर नहीं होने से हो रहे हादसे
मशहीद मंगल पांडे डिग्री कॉलेज के पास स्पीड ब्रेकर नहीं है। यहां से वाहन चालक तेजी से गुजरते हैं। इससे कई बार हादसे हो चुके हैं। पार्षद को अवगत कराया गया था, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।
-दीपक शर्मा, माधवपुरम

Spotlight

Most Read

Lucknow

ओपी सिंह कल संभालेंगे यूपी के डीजीपी का पदभार, केंद्र ने किया रिलीव

सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह को रिलीव करने की आधिकारिक घोषणा रविवार को हो गई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

तो अब होगी हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक खेती

बागपत के इंटरमीडिएट कॉलेज धनौरा सिल्वरनगर के वार्षिक समारोह में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper