कालेजों में उड़ीं आचार संहिता की धज्जियां

Meerut Updated Wed, 24 Oct 2012 12:00 PM IST
मेरठ। शहर के चार डिग्री कालेजों में छात्र संघ चुनाव की घोषणा हो चुकी है। इसके साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। मेरठ कालेज और डीएन डिग्री कालेज में आचार संहिता की धज्जियां उड़ रही हैं। दोनों कालेजों की दीवारें छात्रों के पोस्टरों से अटे पड़े हैं। रोजाना नए पोस्टर भी लग रहे हैं। इन्हें हटवाने की ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है।
गौरतलब है कि चुनाव लिंगदोह समिति की सिफारिश से हो रहे हैं। नामांकन 30 अक्तूबर और मतदान पांच नवंबर को होगा। समिति के मुताबिक प्रचार में छात्र पोस्टर का इस्तेमाल नहीं कर सकते। हाथ से तैयार किए पोस्टर ही तय जगह पर लगाए जा सकते हैं। मेरठ कालेज में मेन गेट और आसपास की दीवारें छात्रों के पोस्टर से पटी पड़ी हैं। मेरठ कालेज के चुनाव आयुक्त डा. आरएस सक्सेना का कहना है कि पोस्टर लगाना गलत है। बृहस्पतिवार को कालेज खुलेगा तो सभी पोस्टर हटवा दिए जाएंगे। डीएन डिग्री कालेज में भी छात्रों ने पोस्टर लगा रखे हैं। दोनों कालेजों में एक ही दिन चुनाव की अधिसूचना जारी हुई है। डीएन के मुख्य चुनाव आयुक्त डा. बीएस यादव का कहना है कि बुधवार को पोस्टर साफ कर दिए जाएंगे।

पीएचडी छात्रों को लेकर बैठक होगी
कालेजों में पीएचडी छात्र वोटर और प्रत्याशी नहीं बनेंगे। एबीवीपी और एनएसयूआई ने इस पर विरोध जताया है। मेरठ कालेज और डीएन का पीएचडी छात्रों को शामिल न करने के पीछे तर्क है कि पीएचडी रेग्युलर कोर्स नहीं है। इसका समय अवधि भी तय नहीं होती, जबकि लिंगदोह ने शोध करने वाले छात्रों को चुनाव लड़ने के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 साल तय की है। 25 अक्तूबर को इसको लेकर कालेजों में बैठक होगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018