समस्याओं से हुए बेहाल, कब आएगा ख्याल

Meerut Updated Mon, 22 Oct 2012 12:00 PM IST
मेरठ। शहर में लगने वाले आए दिन के जाम से नागरिकों के साथ विद्यार्थी भी जूझ रहे हैं। ऋषभ एकेडमी की छात्रा ने डीएम से अपने साथ स्कूल चलने की अपील की। ताकि डीएम स्कूल आने जाने में बच्चों को होने वाली परेशानी से अवगत हो सकें। छात्रा का कहना है कि दुकानों के सामने खडे़ वाहनों से जाम अधिक लगता है।
- रजिया, छात्रा
समस्या : अवैध कब्जे पर अधिकारी मौन
जैनपुर गांव में स्थित तालाब में लोगों ने अतिक्रमण किया जा रहा है। कई बार अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही। शास्त्रीनगर स्थित पार्क में भी कब्जे की शिकायत है। गोदाम कालोनी में कुछ अराजक तत्वों द्वारा दीवार तोड़ दी गई है। ट्रांसपोर्ट नगर में पानी की टंकी के पास कुछ लोगों ने खोखे लगाकर अतिक्रमण कर रखा है। इससे यातायात प्रभावित होता है।
शिकायतकर्ता- सुरेश पाल और कृष्ण पाल, जितेंद्र, दयाशंकर, आकाश
समस्या : चारों तरफ गंदगी
श्यामनगर में नालियां चोक होने से गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। ब्रह्मपुरी का भी यही हाल है। भूमिया का पुल में भी नालों की सफाई नहीं हो रही। विकासपुरी में करीब डेढ़ महीन से जलभराव है। डीएम और नगर निगम अधिकारियों से शिकायत तो की गई लेकिन समाधान नहीं हुआ। सुभाष बाजार नेहरू भंडार के पास नाली चोक होने से जलभराव की समस्या है। शिवपुरी में भी सफाईकर्मी नहीं पहुंचते।
शिकायतकर्ता : दिलशाद, महावीर प्रसाद, मेहराजुद्दीन, मो. ग्यास, गिरीश कुमार, राजीव कंसल
समस्या : सड़क निर्माण में मनमानी
जागृति विहार सेक्टर छह में स्थित पार्क में एक ही तरफ सड़क का निर्माण किया जा रहा है। पार्षद का कहना है कि केवल एक ही तरफ निर्माण का प्रस्ताव पारित हुआ है। कुंडा गांव में नगर निगम और एमडीए को शिकायत के बाद भी सड़क का निर्माण नहीं करवाया गया। अंजता कालोनी गली नंबर चार में दो साल पहले सीवर लाइन डाली गई थी, तब से सड़क टूटी पड़ी है।
शिकायतकर्ता : राजेंद्र त्यागी, विवेक जैन, अनामिका।
समस्या : नहीं जलतीं स्ट्रीट लाइटें
जागृति विहार में स्थित पार्क की सभी लाइटें लंबे समय से खराब पड़ी हैं। रामबाग कालोनी सेक्टर 9 में भी नहीं जलती स्ट्रीट लाइटें। शताब्दीनगर एमडीए ऑफिस के पास भी लंबे समय से रात में अंधेरा पसरा रहता है।
शिकायतकर्ता : अरुण वर्मा, आरपी शर्मा, वीके शर्मा, संदीप।
समस्या : सिलेंडर में गैस कम
महताब सिनेमा निवासी अनवर महमूद ने बताया कि उन्होंने मेरठ गैस सर्विस से एक सिलेंडर लिया था। सिलेंडर में गैस कम निकली। उन्होंने एजेंसी संचालक को बताया तो वहां से रिफिलिंग सेंटर से ही गैस कम आने और गैस कंपनी के अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराने की बात कहकर टरका दिया गया।

समस्या - अस्पताल में दवाइयों का टोटा
शाहिद मेमोरियल चैरिटेबिल अस्पताल में मरीजों को सिर्फ दो वक्त की खुराक दी जा रही है। स्टोर से दवाई लेने का भी दबाव बनाया जा रहा है। कई दवाइयां विशेष स्टोर पर ही मिलती हैं, जहां से कमीशन का खेल हो रहा है।
- नाजमा, तारापुरी
समस्य : फर्स्ट डिवीजन पर भी प्रवेश नहीं
इंटरमीडिएट में फर्स्ट डिवीजन आने के बाद भी उसे ग्रेजुएशन में एडमिशन नहीं मिल पाया है। कुछ लोग उसे सुविधा शुल्क देकर एडमिशन दिलाने का आश्वासन दे रहे हैं। शिकायत के बाद भी कॉलेज ने समस्या का समाधान नहीं किया।
- अब्दुल शाकिर
समस्या : सुविधा शुल्क मांग रहे कर्मचारी
लाला महमूदपुर निवासी डोरीलाल शर्मा की शिकायत है कि क्षेत्र में कई घरों में विद्युत कनेक्शन नहीं है। विद्युत कर्मचारी कनेक्शन जारी करने के लिए सुविधा शुल्क की मांग कर रहे हैं। समर कालोनी में निवासी अलाउद्दीन का कहना है कि उनका बिल गलत जारी किया गया है, लेकिन अधिकारी इसका समाधान नहीं कर रहे हैं।
अवैध रूप से बिक रही शराब
शेखपुरा गांव में अवैध रूप से शराब का कारोबार किया जा रहा है। शिकायत के बाद भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचते हैं। आरोप है कि अधिकारी सेटिंग करके मामला रफा दफा कर देते हैं।
- देवेंद्र

शताब्दीनगर सेक्टर दो रिझानी निवासी ओमपाल और मनमोहन ने बताया कि नालियां चोक हो गई हैं। इस कारण दूषित पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। महीनों से स्थिति बदहाल पड़ी है। सफाई कर्मी भी अपने काम को अंजाम नहीं दे रहे हैं।
अहमद नगर निवासी फखरुद्दीन अली और शाहिद कुरैशी ने बताया कि स्ट्रीट लाइटें अधिकांश समय बंद रहती हैं। इस कारण रात में लोगों को परेशानी होती है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में नौकरियों का रास्ता खुला, अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग का हुआ गठन

सीएम योगी की मंजूरी के बाद सोमवार को मुख्यसचिव राजीव कुमार ने अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड का गठन कर दिया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

‘आओ साइकिल चलाएं’ कार्यक्रम का आयोजन, होगा ये फायदा

बागपत में एक पेट्रोल पंप पर 'आओ साइकिल चलाएं' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री डॉ सत्यपाल सिंह भी शामिल हुए।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper