4 बजे की फोन कॉल ने पकड़वाए अपहरणकर्ता

Meerut Updated Thu, 11 Oct 2012 12:00 PM IST
मेरठ। अपराधी लाख सावधानी बरते, लेकिन कोई न कोई ऐसा सुराग छोड़ ही देता है जो उसके लिए मुसीबत बन जाती है। उद्योगपति सुधीर महाजन के किडनैपिंग केस में भी ऐसा ही हुआ। अपहरणकर्ताओं ने सुधीर के परिजनों से बात करने के लिए सुधीर के ही मोबाइल फोन का प्रयोग किया, लेकिन ड्राइवर द्वारा अपने मोबाइल फोन से अपने दोस्त ओमवीर के भाई को फोन करना महंगा साबित हो गया। यह कॉल पकड़ में आई तो पुलिस ने ओमवीर के भाई को हिरासत में ले लिया। इसके बाद ही सुधीर को सुरक्षित छुड़ाने की पटकथा तैयार हो गई।
एसएसपी के अनुसार अपहरण का सूत्रधार ड्राइवर रवींद्र अपने मालिक सुधीर महाजन को तड़के तीन बजे गन्ने के खेत में छोड़कर चला गया था। एक घंटे बाद ड्राइवर ने अपने मोबाइल फोन से अपहरणकर्ता ओमवीर के भाई को एक कॉल की थी। हमने जब उस टॉवर से की गई कॉल और उनकी बी पार्टी खंगाली तो यह कॉल पकड़ में आई। इसके आधार पर हमने छुछाई में दबिश देकर ओमवीर के भाई को दबोच लिया। उसी ने बताया कि रवींद्र का एक साथी हेम सिंह निवासी छुछाई पहले ही अपना परिवार शिफ्ट कर चुका है। जबकि यह अपहरण रवींद्र और उसके भाई ओमवीर ने किया था।
‘आंखों पर बांध दी थी पट्टी’
सुधीर महाजन के अनुसार मंगलवार रात अचानक उनके ड्राइवर ने पंचर होने की बात कहकर कार गंगानगर पुलिया पर रोक दी थी। ड्राइवर ने उतरकर डिग्गी खोली। तभी दो बदमाश उसके अगल बगल आ बैठे और कनपटी पर पिस्टल तान दी थी। उन्होंने विरोध किया तो उन्हें घूंसे मारे गए। ड्राइवर ने कार रक्षापुरम से होते हुए निकाल ली। इसके बाद उनकी आंखों पर पट्टी बांधकर उन पर खेस डाल दिया गया। इसके बाद जब पट्टी खुली तो वे गन्ने के खेत में थे।
फाके में कटे रात दिन
बकौल सुधीर उन्होंने अपहरण की पूरी रात में केवल एक रोटी ही खाई। बदमाशों ने केवल कार में बैठने के दौरान ओवर पावर करने के लिए मारपीट की लेकिन उसके बाद एक बार भी छुआ तक नहीं। बातचीत में भी कोई गाली गलौज नहीं की। लेकिन बुधवार को पूरे दिन कुछ नहीं खिलाया। आरामदायक बिस्तर पर सोने वाले उद्योगपति को पूरी रात गन्ने के खेत में लेटकर काटनी पड़ी। ठंड से बचाव के लिए बदमाशों ने खेस जरूर दिया था। खेत से भागकर जब वे सनौता गांव में पहुंचे तो गांव वालों ने खाना खाने की पेशकश की थी। इसके बाद उन्हें पुलिस ने ही चाय और बिस्कुट खिलाए।
गोली खिला देना
मंगलवार रात जब बदमाशों ने सुधीर के बेटे को अपहरण के बारे में बताया तो बेटे ने बदमाशों से यही प्रार्थना की थी कि पापा को शुगर है। उनकी कार में रखी गोली जरूर खिला देना, हालत बिगड़ गई तो संभाले नहीं जाएंगे।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

RLA चंडीगढ़ में फिर गलने लगी दलालों की दाल, ऐसे फांस रहे शिकार

रजिस्टरिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) सेक्टर-17 में एक बार फिर दलाल सक्रिय हो गए हैं, जो तरह-तरह के तरीकों से शिकार को फांस रहे हैं।

21 जनवरी 2018

Related Videos

तो अब होगी हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक खेती

बागपत के इंटरमीडिएट कॉलेज धनौरा सिल्वरनगर के वार्षिक समारोह में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper