राहुल जान ले लेगा, ऐसा सोचा भी ना था

Meerut Updated Sat, 06 Oct 2012 12:00 PM IST
इंचौली। इस हत्या के पीछे वह जमीन भी कम जिम्मेदार नहीं रही जिसको लेकर पिता पुत्र के बीच लकीर खिंच गई थी। संपत्ति के बंटवारे को लेकर पनपी इस पारिवारिक रंजिश ने शुक्रवार को विस्फोट का रूप ले लिया। आरोपी राहुल के चाचा का कहना है कि राहुल पहले भी अपने दादा से बदतमीजी कर चुका था लेकिन सोचा नहीं था कि जान भी ले लेगा।
पुलिस के अनुसार रिटायर सिपाही शेर सिंह के पास पुरखों की कई बीघा जमीन थी। आरोप था कि उसके बेटे जितेंद्र ने उस पर कब्जा कर लिया था। इसके बाद जब शेर सिंह ने खुद जमीनी संपत्ति बनाई तो जितेंद्र ने उसमें से भी हिस्सा मांगना शुरू कर दिया था। इस केस के बादी शेर सिंह के बेटे सुंदर ने बताया कि उसके पिता के नाम जमीन का बटवारा होना था। इसको लेकर पहले भी राहूल ने अपने दादा से बदतमीजी की थी। पुरखों के मकान पर पहले ही कब्जा हो चुका था और अब नजर इस जमीन पर भी थी। आए दिन विवाद होता रहता था लेकिन राहूल जान ले लेगा ऐसा कभी नही सोचा था।
‘आखिर कब तक सहता’
अपने दादा के हत्यारोपी राहुल का आरोप है कि परिवार से अलग होने के बाद भी उसका दादा उनके परिवार में दखल रखता था। हमें उसका आना-जाना नहीं सुहाता था। उसकी मां ने अपने ससुर के खिलाफ पहले भी थाने में शिकायत की थी लेकिन पुलिस विभाग से जुड़ा होने के कारण उसके खिलाफ कोई कार्यवाही नही हुई। मैं कब तक सहता इसलिए मैंने खुद ही बदला ले लिया।
‘सिविल इंजीनियर बनना था’
हत्यारोपी राहुल ने गत वर्ष मवाना कृषि इंटर कॉलेज से 12 वीं कक्षा पास की थी। वह सिविल इंजीनियर बनकर अपने परिवार का सहारा बनना चाहता था लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था।
‘हत्या का कारण जमीनी विवाद’
प्रभारी निरीक्षक इंचौली जितेंद्र कुमार का कहना है कि राहुल जो आरोप लगा रहा है वह मौखिक हैं। उसका जमीनी हकीकत से कोई सरोकार नहीं। पुलिस की नजरों में यह जमीनी विवाद को लेकर हुई हत्या है। अभी राहुल और अन्य आरोपियों के बयान रिकार्ड होंगे। उसके बाद कुछ कहा जाएगा।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls