ये बॉलीवुड है मेरी जान

Meerut Updated Sat, 22 Sep 2012 12:00 PM IST
बॉलीवुड की चमक दमक के पीछे के अंधेरे को इंगित करने वाली कई सफल फिल्में निर्मित हो चुकी हैं, लेकिन मधुर भंडारकर के निर्देशन में बनी हीरोइन पिछली फिल्मों से काफी हद तक अलग है। इसमें विशुद्ध कॉमर्शियल तरीके से यथार्थ का चित्रण किया गया है। एक ऐसा यथार्थ, जिसके बारे में आम सिने दर्शकों को ज्यादा पता नहीं होता है। रूपहले परदे पर हीरोइन निजी जीवन में कई किस्म की त्रासद स्थितियों का सामना कर रही होती है। एक तरफ टॉप पर पहुंचने और बने रहने की महत्वाकांक्षा होती है, तो दूसरी तरफ उसे शिखर से गिरकर सिफर बन जाने का डर भी सताता रहता है।
फिल्म हीरोइन में माही अरोड़ा (करीना कपूर) एक बड़ी स्टार है, लेकिन उसे नई हीरोइनों से खतरा महसूस होने लगा है। इसी कठिन समय में उसका सुपर स्टार प्रेमी आर्यन (अर्जुन रामपाल) भी उससे दूरी बना लेता है और प्रतिद्वंदी नई हीरोइन के प्रति आकर्षित हो जाता है। ऐसे में माही डिप्रेशन में चली जाती है और उसका कैरियर खत्म होने की कगार पर पहुंच जाता है। इसी वक्त उसके जीवन में एक क्रिकेटर आता है, परंतु यह संबंध भी ज्यादा नहीं चल पाता। माही अपने आपको ठगा महसूस करती है और किसी भी कीमत पर खुद को दोबारा टॉप पर देखना चाहती है। इसके लिए वह एक पी.आर.कंपनी की मदद लेती है और अपना एक सनसनीखेज एमएमएस लीक करवा देती है। आखिरकार वह हारी हुई बाजी जीत जाती है और उसकी नई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा देती है। लेकिन अब माही के लिए अपनी यह सफलता कोई मायने नहीं रखती है। दरअसल वह सुनहरे परदे के यथार्थ से पूरी तरह परिचित हो चुकी होती है...।
निश्चित रूप से इस फिल्म में समकालीन बॉलीवुड के यथार्थ का बयान है, परंतु यह भी लगता है कि सच्चाई और भी मारक तरीके से सामने आनी चाहिए थी। कई दृश्यों में ऐसा लगता है कि मधुर अपनी ही चर्चित फिल्मों की नकल तो नहीं कर रहे हैं? हां, करीना कपूर ने जरूर अपनी भूमिका पूरी तरह समर्पित होकर निभाई है। अभिनय के लिहाज से यह उनकी यादगार फिल्मों में एक गिनी जाएगी। अर्जुन रामपाल, रणदीप हूडा, रणवीर शौरी और दिव्या दत्ता का अभिनय भी किरदारों को जीवंत बनाता है।
.. .. ..

Spotlight

Most Read

Jammu

बॉर्डर पर पाकिस्तान ने फिर की ना'पाक' हरकत, RS सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन

बॉर्डर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है। जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

ईंठ भट्ठे की दीवार की लिपाई के दौरान दो लड़कियों के साथ हुआ भयानक हादसा

बागपत में ईंट भट्ठे की दीवार गिरने से दो लड़कियों की मौत हो गई। मरनेवाली दो लड़कियों में से एक की उम्र 15 साल थी। हादसे के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper