‘देश में आग लगाना चाहती है कांग्रेस’

Meerut Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
मेरठ। प्रीमियम पेट्रोल के दाम बढ़ाने पर राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। विपक्षी दलों के नेताओं का कहना है कि महंगाई की आग में झुलस रही जनता को कांग्रेस सरकार रोजाना एक चोट दे रही है। ऐसा लगता है मानों वह देश में आग लगाने पर तुली है।
भाजपा नेता पूर्व विधायक अमित अग्रवाल का कहना है कि देश को अब लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हो जाना चाहिए। क्योंकि जिस तरह के निर्णय कांग्रेस सरकार ले रही है, उससे यह तय हो चुका है, वह भी जाने का मन बना चुकी है। अब तो कांग्रेस के मंत्री विदेशी कंपनियों से पैसा बटोरने में लगे हैं। चाहे जनता भूखी मर जाए।
भाजपा नेता और निकाय प्रकोष्ठ के प्रांतीय सह संयोजक अजय गुप्ता का कहना है कि कांग्रेस ने इस बार घोटालों और महंगाई का विश्व रिकार्ड बनाया है। जनता की हालत तीन दिनों में यह हो गई है कि उसे पता नहीं चल पा रहा है कि आगे क्या होने वाला है। डीजल, पेट्रोल रसोई गैस और एफडीआई सभी मामलों में कांग्रेस किसी विदेशी सरकार जैसा व्यवहार कर रही है।
रालोद जिलाध्यक्ष चौ. यशबीर सिंह के अनुसार अब कुछ नहीं कहा जा सकता। क्योंकि यह तो इंतहा है। अर्थव्यवस्था सुधार के नाम पर जनता को भूखा तो नहीं मारा जा सकता। जब जनता जीवित ही नहीं रहेगी तो अर्थव्यवस्था क्या करेगी।
रालोद के ही डॉ. राजकुमार सांगवान कहते हैं कि कांग्रेस से यह उम्मीद नहीं थी। अब क्या बचा है, व्यापारी, मजदूर, किसान, नौकरी पेशा, गृहणी, छात्र सभी पर तो महंगाई की मार पड़ चुकी है। आमदनी अठन्नी बढ़ रही है तो महंगाई के चलते खर्च रुपया नहीं डेढ़ रुपया हो गया है।
बसपा जिलाध्यक्ष महेश प्रताप जाटव के अनुसार गांधीजी ने अंग्रेजों के खिलाफ असहयोग आंदोलन चलाया था। उसकी अनुयायी बताने वाली कांग्रेस सरकार आज विदेशी कंपनियों को देश में पूंजी निवेश करा रही है।
बसपा नेता और एमएलसी डॉ. लोकेश प्रजापति के अनुसार कांग्रेस पूरी तरह जनविरोधी काम कर रही है। अब उसे सत्ता में रहने का एक दिन का भी हक नहीं है।
सपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह का कहना है कि हमने कांग्रेस को समर्थन सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए दिया था लेकिन वह तो तानाशाह बन बैठी है। टैक्स और महंगाई के बोझ तले गरीब जनता को इस कदर दबा दिया है कि किसान और मजदूर तो भूखा मर जाएगा।
सपा नेत्री एमएलसी डॉ. सरोजनी अग्रवाल के अनुसार अभी तो प्रीमियम पेट्रोल के दाम बढ़े हैं। जल्दी ही सादा पेट्रोल के दाम भी बढ़ेंगे। इस सरकार का जाना ही जनहित में होगा।
जनता को बहका रहे हैं
कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा का कहना है कि गैर कांग्रेसी नेता जनता को बहका रहे हैं। देश की चौपट अर्थ व्यवस्था को सुधारने के लिए ही ये निर्णय लिए जा रहे हैं। अभी तो बुरा लग रहा है लेकिन इसके परिणाम सुखद होंगे।
वहीं कांग्रेस के युवा नेता विनय प्रधान का कहना है कि देश आज संक्रमण काल से गुजर रहा है। ऐसे दौर में कुछ कठोर निर्णय भविष्य का शुभ संकेत हैं। यह निर्णय इस तरह हैं जैसे किसी गंभीर रोग को ठीक करने के लिए कड़वी दवा या सर्जरी की जाती है। जिसमे दर्द तो होता है लेकिन बाद में सब कुछ ठीक हो जाता है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

राहुल गांधी के काफिले का विरोध करने पर बवाल, भाजपाइयों को कांग्रेसियों ने पीटा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का विरोध जताने पहुंचे भाजपाइयों की कांग्रेसियों से भिड़ंत हो गई। जिसमें कांग्रेसियों ने भाजपाइयों की पिटाई कर दी।

15 जनवरी 2018

Related Videos

मेरठ: खैरनगर मार्केट में पुलिस देख इसलिए दुकान छोड़कर भाग गए कई दुकानदार

यूपी वेस्ट के मेरठ शहर में आए दिन चाइनीज मांझे से हो रहे हादसों की वजह से सोमवार को पुलिस ने छापेमारी की।

16 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper