खिलाड़ियों के लिए खजाना खोलेगा सीसीएसयू

Meerut Updated Thu, 30 Aug 2012 12:00 PM IST
मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय खिलाड़ियों के लिए खजाना खोलने जा रहा है। इसकी शुरुआत हो चुकी है। बुधवार को खेल दिवस पर 24 खिलाड़ियों का सम्मान करते हुए कुलपति ने साफ कर दिया कि खिलाड़ियों को सुविधाओं में कमी नहीं होने दी जाएगी। वे विवि का नाम रोशन करें और सुविधाएं पाएं। दाखिला प्रक्रिया में पिछड़े खिलाड़ियों को अलग से मौका दिया जाएगा। उन्हें पंजीकरण करने की इजाजत दी जाएगी।
बुधवार को करीब 12 साल बाद विश्वविद्यालय में खिलाड़ियों का सम्मान समारोह आयोजित हुआ। हॉकी के जादूगर ध्यान चंद को याद करते हुए विवि ने 24 खिलाड़ियों का सम्मान किया। नेशनल लेवल पर गोल्ड, सिल्वर और ब्रांज मेडल विवि की झोली में डालने वाले होनहारों को 10 हजार, 8 हजार और 6 हजार रुपये की नकद प्रोत्साहन राशि दी गई।
कुलपति ने कहा कि खिलाड़ी अच्छा खेलें उनको सुविधाओं की कमी नहीं होनी दी जाएगी। दाखिला पंजीकरण के लिए अलग से मौका दिया जाएगा। स्पोर्ट्स कोटे की तरफ से चार प्रतिशत का वेटेज दिया जाएगा। कुलपति ने कहा कि उम्मीद है कि सम्मानित खिलाड़ी देश का भी नाम रोशन करेंगे। स्पोर्ट्स काउंसिल के चेयरमैन और ईसी सदस्य डा. नरेश मलिक ने बताया कि स्पोर्ट्स काउंसिल ने समिति का गठन किया है। यह गरीब खिलाड़ियों की आर्थिक मदद के लिए काम कर रही है। उन्होंने बताया कि वर्तमान सत्र से इनाम राशि 30, 25 और 20 हजार हो जाएगी। क्रीड़ाधिकारी डा. जेएस रुहल ने कहा कि दो साल से सत्र पिछड़ने की वजह से विवि को नुकसान हो रहा है। मेडल इससे कहीं ज्यादा आ सकते हैं। इस दौरान प्रति कुलपति प्रो. जेके पुंडीर, कुलसचिव ओम प्रकाश, वित्त नियंत्रक, अनिल अग्रवाल मौजूद रहे। संचालन कुश्ती कोच जबर सिंह सोम ने किया।
इनका किया गया सम्मान
अन्नू रानी, वंदना दूबे, राजन तोमर, प्रियंका, अमित राणा, अनिल कुमार, अंशु तोमर, रजनी, मनु तोमर, संदीप, अंकित त्यागी, नीतू राणा, छवि सहरावत, गार्गी यादव, अनुज शर्मा, अमित, पवन कुमार को सम्मानित किया गया। जगदीश और अर्चना तोमर समारोह में नहीं आ सके। ये खिलाड़ी कुश्ती, पावर लिफ्टिंग, एथलेटिक्स, जूडो, शूटिंग, वेट लिफ्टिंग और बॉक्सिंग में मेडल जीतने वाले हैं।
अन्नू ने मनाया जन्मदिन
संयोग की बात है कि अंतरराष्ट्रीय जैवलिन थ्रोवर अन्नू का जन्मदिन 29 अगस्त को है। बुधवार को वे 20 साल की हो गईं। हाल ही में अन्नू ने सिंगापुर में ओपन टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीता है। सिंगापुर में गोल्ड और आल इंडिया यूनिवर्सिटी लेवल पर दो गोल्ड लाने वाली अन्नू के लिए बुधवार का दिन गर्व से भरा रहा। अन्नू, पिता अमरपाल सिंह के साथ समारोह में आईं थी। समारोह के बाद उन्होंने परिवार के साथ जन्मदिन मनाया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls