ढाई सौ गाय काटने वाला दबोचा, दूसरा फरार

Meerut Updated Fri, 10 Aug 2012 12:00 PM IST
परतापुर। बृहस्पतिवार को पुलिस ने कांशी गांव स्थित एक घर में होती गोकशी पकड़ते हुए एक आरोपी दबोच लिया, जबकि उसका साथी फरार हो गया। गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि वह और उसका साथी अब तक ढाई सौ गाय काट चुके हैं। बताते चलें एक साल के भीतर गोकशी के मामले में आरोपी को पांच बार हिरासत में लिया गया, लेकिन सफेदपोश छुड़ा ले गए।
गुरुवार तड़के पुलिस ने गोकशी की सूचना पर कांशी निवासी फुल्लू पुत्र मकसूद के घर दबिश दी थी। इस दौरान फुल्लू दीवार कूदकर फरार हो गया, जबकि उसका साथी पकड़ा गया। सीओ ब्रह्मपुरी विकास चंद त्रिपाठी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी की पहचान इमरान पुत्र रमजानी के रूप में हुई है। मौके से गाय का कटा हुआ सिर, दोनों सींग, चारों पैर, मांस और पशु काटने में प्रयोग किए जाने वाले औजार भी बरामद हुए हैं। पशु चिकित्साधिकारी डॉ. एलके गुप्ता ने नमूने भरने के बाद अवशेषों को कांशी की ही भूमि में नमक डलवाकर दबवा दिया।

पुलिस की नाक के नीचे कटान
फुल्लू और इमरान गाय को सैदपुर भोजपुर से लाए थे। कटान के बाद गाय की खाल आस मोहम्मद ले गया। ग्राम कांशी में सप्लाई करने के लिए वह मांस को साफ ही कर रहा था कि पुलिस ने दबिश दे दी। इमरान ने बताया कि वह और फुल्लू ढाई साल से गोकशी करते आ रहे थे। एक सप्ताह में दो से तीन गाय काटी जाती थीं। दोनों ढाई सौ से ज्यादा गाय काट चुके हैं। उसने आवारा और मृत मवेशियों को काटकर उनका मांस बेचना भी स्वीकार किया है। 2010 और 2011 में वह पांच बार गोकशी में मामले में ही परतापुर थाने में आ चुका है, लेकिन सफेदपोश उसे थाने से छुड़ाकर ले गए।

उफ! इतनी बेरहमी...
पुलिस को मौके से खून की एक बूंद तक नहीं मिली। इमरान ने बताया कि कटान से पहले वे लोग गाय के चारों पैर और मुंह बांध देते हैं। इसके बाद छुरी से गर्दन की मुख्य रक्त नलिका को काटकर उसमें रबर का पाइप डाल देते हैं, जिससे सारा खून चारों तरफ न फैलकर पाइप होते हुए एक बडे़ बर्तन में आ जाता है।

नकली घी में चर्बी का प्रयोग
कटान के बाद चर्बी को उबालकर ठंडा करके कनस्तरों में भरकर रख लेते थे। नकली घी बनाने वाले इस चर्बी को 80 रुपये किलो के भाव से खरीदकर ले जाते थे। पुलिस ने मौके से चर्बी से भरे दो कनस्तर और चर्बी पकाने वाले बर्तन भी बरामद किए।

पहले भी हो चुकी गोकशी
परतापुर। इससे पूर्व खेड़ा बलरामपुर के जंगल में भी गायों के अवशेष पाए गए थे। जिसको लेकर ग्रामीणों ने काफी हंगामा किया था। ग्राम सिपुरा में बंबे में पलटी गोमांस से भरी मेटाडोर में ग्रामीणों ने आग लगा दी थी। रिठानी रोड पशु पैंठ से कमेला में कटान के लिये पशु लादकर जाने वाले कैंटर में बैल और गाय को देखकर ग्रामीण उग्र हो गए थे और आग लगाने का प्रयास किया था।

विधायक देंगे पुलिस को प्रोत्साहन राशि
परतापुर थाने पहुंचे भाजपा विधायक रविंद्र भड़ाना ने कहा कि पहली बार पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार किया है, इसलिए पुलिस को 15 अगस्त पर प्रोत्साहन राशि देंगे। उधर, भाजपा के वरिष्ठ नेता विनीत शारदा ने जन्माष्टमी पर गोकशी पर रोष जताते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। रिठानी व्यापार संघ ने भी रोष जताया है।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

सरकारी नौकरी चाहिए तो अब ज्वाइनिंग से पहले देना होगा ये शपथ पत्र

सरकारी नौकरी पाने की चाहत रखने वाले युवाओं को दहेज का मोह छोड़ना होगा।

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बागपत में बच्चे के साथ कुकर्म, 60 हजार रुपये के लेन-देन का मामला

बागपत में एक युवक ने बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। आरोपी युवक की हैवानियत यहीं नहीं रुकी उसने हत्या के बाद बच्चे के शव के साथ कुकर्म भी किया है। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper