घमासान के बीच होगा भाजपा जिलाध्यक्ष का चुनाव

Mau Updated Sun, 28 Oct 2012 12:00 PM IST
मऊ। आरोप-प्रत्यारोप और चल रही घमासान के बीच भाजपा जिलाध्यक्ष का चुनाव सोमवार को कराया जाएगा। हालांकि भाजपा मंडल के चुनाव को लेकर जिले के ज्यादातर स्थानों में भाजपाइयों में हायतौबा मची है। पूर्व में कई मंडलों में धांधली का आरोप लगने के बाद कोपागंज में भाजपाइयों ने पार्टी से इस्तीफा सौंपा था। वहीं शुक्रवार को फिर नगर के पूर्वी मंडल में अध्यक्ष के अवैध निर्वाचन के विरोध में कई कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा भेजा। इसके अलावा घोसी ग्रामीण मंडल में भी फर्जीवाड़े का आरोप लगाया गया।
भाजपा के जिला चुनाव अधिकारी प्रभुनाथ सिंह ने शनिवार को बताया कि जनपद के 28 मंडलों में 18 मंडलों के स्थानीय समितियों और मंडलों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इन मंडलों के निर्वाचित मंडल अध्यक्ष और जिला प्रतिनिधि मिलकर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष के चुनाव में मतदाता के रूप में भाग लेंगे। इसके अलावा प्रांतीय परिषद सदस्यों का चुनाव भी साथ में ही होगा। उक्त चुनाव नगर क्षेत्र के भीटी स्थित रामस्वरूप इंटर कालेज में सोमवार को 11.30 बजे से होगा। इस बीच पार्टी में जारी उठापटक और आरोप-प्रत्यारोप के दौर को जिले के शीर्ष भाजपा नेताओं ने अनुचित करार दिया है। लेकिन जिले की जनता भी निकाय चुनावों से लेकर अब तक पार्टी की आंतरिक एकता को कई तरीके से देख चुकी है। गौरतलब है कि बीते निकाय चुनाव में पार्टी के जिला नेतृत्व पर टिकट आवंटन को लेकर कार्यकर्ताओं ने गंभीर आरोप लगाए थे। साथ ही पार्टी कार्यालय के सामने जिला संयोजक का पुतला भी फूंका था। इसके अलावा भी गाहे-बगाहे पार्टी की एकता में अनेकता खुल कर सामने आती रही है। हाल ही में घोसी में भारत बंद के दौरान भाजपाइयों ने दो खेमे में बंट कर प्रदर्शन किया था। ऐसे मुश्किल हालात में जिलाध्यक्ष कौन बनेगा, कौन किसको मात देगा। यह अभी खांटी भाजपाई भी खुद नहीं जानते हैं। साथ ही कौन अध्यक्ष पद का दावेदार होगा और कौन किसका समर्थक और प्रस्तावक होगा। इसे लेकर भी खासा असमंजस की स्थिति बनी है। जिलाध्यक्ष चुनाव को लेकर पार्टी के पदाधिकारी कुछ भी बोलने की तैयार नहीं है।

चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग
मऊ। भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री दीनबंधु राय, पूर्व जिला उपाध्यक्ष रमेश सोनकर, पूर्व जिला मंत्री दिनेश राय, पूर्व नगर मंत्री मृगेंद्र राय समेत कई भाजपाइयों ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश चुनाव अधिकारी को शनिवार को फैक्स भेजा है। सभी ने समूची चुनावी प्रक्रिया पर गंभीर सवाल खड़े करते हुए पार्टी के आला नेतृत्व से चुनाव प्रक्रिया पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है। सभी का एकसुर में कहना है कि पार्टी के निवर्तमान जिला संयोजक जिला चुनाव अधिकारी को अपने प्रभाव में लेकर मनमाने तरीके से चुनाव करा रहे हैं। पार्टी में ऐसे लोगों को स्थान दिया जा रहा है जिनका पार्टी से कोई वास्ता ही नहीं है। यह आगामी समय में संगठन के लिए बेहद घातक सिद्ध होगा। वहीं इस बाबत जब भाजपा के जिला चुनाव अधिकारी प्रभुनाथ चौहान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि, जब मामला प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश चुनाव अधिकारी को प्रेषित किया गया है तो इसमें मेरे कहने लायक कुछ नहीं है। आला नेतृत्व से जैसा निर्देश आएगा उसका पालन किया जाएगा।


घोसी नगर व ग्रामीण मंडल में विवाद
घोसी। तहसील घोसी में भाजपा पदाधिकारियों के चुनाव को लेकर विवाद थमने की जगह घमासान में बदलता जा रहा है। सबसे अधिक विवाद घोसी नगर और ग्रामीण मंडल में हुए चुनाव को लेकर रहा। एक पक्ष चुनाव अधिकारी द्वारा घोसी ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष तथा नगर अध्यक्ष पद को लेकर विवाद बताता रहा। जबकि दूसरा पक्ष नगर अध्यक्ष के चुनाव के साथ नगर में गठित अधिकांश वार्ड अध्यक्षों के चुनाव के निष्पक्षता पर प्रश्चचिह्न लगाया है।
रामलीला संपन्न होने के बाद भाजपा में उठापटक की रामलीला प्रारंभ हो गई है। भाजपा घोसी नगर तथा वार्ड अध्यक्षों के चुनाव को लेकर भाजपाइयों में घमासान जोरों पर है। इन चुनावों को लेकर घोसी के भाजपाइयों में सुनील गुप्त तथा योगेंद्रनाथ राय गुट एक दूसरे को गलत साबित करने में लग गया है। चुनाव के प्रति आक्रोश प्रकट करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता खेदू प्रसाद मौर्य, डा. जयशंकर प्रसाद, जयप्रकाश सिंह ने पार्टी पदाधिकारियों को अवगत कराते हुए कहा कि जब गत शुक्रवार को चुनाव के समय प्रह्लाद चौहान व खेदू मौर्य ने नगर अध्यक्ष पद के लिए पर्चा भरा था तो कैसे प्रहलाद चौहान अध्यक्ष हो गए। यही हाल नगर के वार्ड अध्यक्षों के चुनाव का भी रहा। बड़ागांव नीम तले वार्ड 11 से चुने गए लियाकत अली व कादीपुरा वार्ड पांच से इमित्याज अहमद भाजपा के सदस्य नहीं रहे हैं। यही नहीं बड़ागांव पश्चिम वार्ड से 13 से बने अध्यक्ष मुन्ना गुप्ता नगर पंचायत चुनाव में बसपा की सदस्यता ग्रहण कर चुनाव लडे़ थे इनको वार्ड अध्यक्ष के साथ जिला प्रतिनिधि के लिए भी भेजा गया है। देखना है कि घोसी नगर और ग्रामीण क्षेत्र के भाजपा पदाधिकारियों के चुनाव में व्याप्त असंतोष क्या रुख लेता है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper