रिश्तों को बिगाड़ रहा है वैश्विकरण का विस्तार

Mau Updated Mon, 15 Oct 2012 12:00 PM IST
मऊ। रोटरी क्लब की ओर से नगर के राजस्थान भवन में व्यवसायिक पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि पंचायतीराज मंत्री बलराम यादव ने शाल और सम्मान पत्रक प्रदान कर सम्मानित किया। साथ ही क्लब अध्यक्ष आलोक खंडेलवाल ने मुख्य अतिथि को, डा. एसएन खत्री ने नगरपालिका चेयरमैन श्रीमती शाहिना जमाल को, कार्यक्रम संयोजक विनोद वर्मा ने चेयरमैन नगर पंचायत सुभाष यादव को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया।
मुख्य अतिथि ने व्यापार को ऊंचाइयों पर ले जाने वाले रामचंद्र सिंह, संगीताचार्य गिरिजाशंकर त्रिपाठी, सामाजिक सेवा क्षेत्र में कुष्ठ रोगी अस्पताल के संचालक ब्रदर वेनिसेंट, शिक्षा के क्षेत्र में राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता रामनिवास मौर्य, एहसान अंसारी को शाल व सम्मान पत्रक देकर सम्मानित किया। इस मौके पर पंचायती राजमंत्री बलराम यादव ने कहा कि मानवीय संवेदनाओं से जुड़ा व्यक्ति जाति नहीं जानता। वह सिर्फ उद्देश्य व अपना कर्तव्य जानता है। वैश्विकरण का विस्तार हमारे रिश्तों को बिगाड़ रहा है। भारत में सद्भाव संवेदनाएं है। उसी के लिए हम धरती अपर आते हैं। अनुशासन व अनुशासित व्यक्ति ही जीवन में महान बनता है। आजादी के 65 वर्ष बाद भी हमें जहां होना चाहिए वहां पर हम नहीं है हमें इससे कहीं ऊपर होना चाहिए। इसी क्रम में डा. एससी तिवारी ने कहा कि मऊ के विशिष्ट व्यक्तियों को सम्मानित करना ही कार्यक्रम का उद्देश्य है। क्योंकि जिन्होंने अपने कार्यक्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करते हुए ऊंचाइयों को छुआ है व कुछ अलग करते हुए मील का पत्थर स्थापित किया है। इसी तरह डा. संजय सिंह ने कहा कि रिक्शा एंबुलेंस की शुरुआत उन गरीब रोगियों की है जो कि महंगे एंबुलेंस का खर्च नहीं वहन कर सकते। उन्हें बेहद कम दाम पर यह सुविधा शहर क्षेत्र में उपलब्ध रहेगी। मुख्य अतिथि ने लोहा टिकट निवासी कुमारी सरोज यादव को व्हीलचेयर दान में दी। समारोह को नगरपालिका चेयरमैन प्रतिनिधि अरशद जमाल, नगर पंचायत चेयरमैन अतरौलिया सुभाष जायसवाल, व्यापार मंडल अध्यक्ष विनोद जायसवाल ने किया। अंत में राकेश गर्ग ने आगत अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

बवाना कांड पर सियासत शुरू, भाजपा मेयर बोलीं- सीएम केजरीवाल को मांगनी चाहिए माफी

दिल्ली के औद्योगिक इलाके बवाना में शनिवार देर शाम अवैध पटाखा गोदाम में आग लगने से 17 लोगों की मौत के बाद अब इस पर सियासत शुरू हो गई है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper