नि:शुल्क शिविर में बच्चों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण

Mau Updated Sat, 22 Sep 2012 12:00 PM IST
मऊ। परदहां ब्लाक के रकौली स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में पौधरोपण सहित विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ ही एक निजी अस्पताल की ओर से नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर मेें बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। निजी अस्पताल प्रशासन की ओर से बच्चों को मध्याह्न भोजन ग्रहण करने के लिए थाली और गिलास का वितरण किया गया। उद्घाटन मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक रामचेत ने किया।
प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण बाल रोग विशेषज्ञ डा. एके सिंह ने किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक रामचेत ने कहा कि प्रधानाध्यापक सतीश सिंह का प्रयास सराहनीय है। शिक्षकों को इनके संरचनात्मक कार्य से प्रेरणा लेनी चाहिए। इसी क्रम में उप बेसिक शिक्षा अधिकारी रामबचन ने कहा कि सतीश कुमार सिंह दो माह पूर्व विद्यालय के प्रधानाध्यापक पद का प्रभार लिया। विद्यालय तथा बच्चों के प्रति इनकी संरचनात्मक क्रियाशीलता को देखते हुए मैंने दो बार इस विद्यालय का निरीक्षण किया। विद्यालय के शैक्षिक वातावरण सृजन के लिए कुछ सुझाव मैने श्री सिंह को दिया। आज वह दो कदम आगे बढ़कर मुझे और मेरे सुझाव को सम्मान दिया। अल्प समय में ही विद्यालय की दिशा बदलकर पूर्णत: शैक्षिक परिवेश कायम किया। कार्यक्रम को परदहां ब्लाक शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रभुनाथ सिंह, रतनपुरा के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह तथा शिक्षक संघर्ष समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह आदि ने संबोधित किया। श्रवण यादव, हरीश शर्मा, अखिलेश सिंह, प्रशांत गुप्ता, ओमप्रकाश शुक्ल, आनंद, श्याम नारायण सिंह, केसी राय, राधेश्याम, देवीप्रसाद सिंह, राजाराम यादव, हृदयानंद सिंह, राजीव सिंह आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता बलिराम यादव ने किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017