वज्रपात ने चार को निगला, तीन झुलसे

Mau Updated Tue, 18 Sep 2012 12:00 PM IST
मऊ। बारिश और वज्रपात ने सोमवार को जमकर कहर बरपाया। अपराह्न बाद वज्रपात से जहां घोसी के बनियापार गांव में दो लोगों की मौत हो गई और तीन लोग झुलस गए। वहीं शाम को कोपागंज के लैरोदोनवार में दो और मौत के बाद लोग दहशत में आ गए। नगर के दो मकान भी चपेट में आ गए। यहां कोई हताहत नहीं हुआ। मूसलधार बारिश से जिले के एक दर्जन कच्चे मकान ढह गए। इसमें कोपागंज थाना क्षेत्र के भरतिया कादीपुर में तीन लोग मलबे में दब कर घायल हो गए। इस दौरान राजमार्ग सहित कई अन्य संपर्क मार्गों पर विशालकाय पेड़ गिरने आवागमन बाधित रहा।
मूसलधार बारिश और आकाश में तड़तड़ाहट की तेज आवाज के साथ चमकना रविवार की रात से जारी होकर सोमवार देर तक चलता रहा। दोपहर बाद बारिश और बिजली ने फिर ऐसा उत्पात मचाया कि लोग हिल गए। घोसी कोतवाली क्षेत्र के बनियापार स्थित अल्लूपुर नहर शाखा के पास सोमवार अपराह्न तीन बजे मछली मारने के बाद पेड़ के नीचे बैठे राजेंद्र (50) पुत्र रूपा और भीम (18) पुत्र बिरजू की बिजली गिरने से मौत हो गई। रविंद्र, उदयभान और रामू गंभीर रूप से झुलस गए। सभी बारिश के बंद होने के इंतजार में बैठे थे। घायलों को निकट के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। उधर, कोपागंज थाना क्षेत्र के लैरोदोनवार में एक गुमटी में बैठे रामजनम (45) पुत्र सकलदीप और विशाल (13) पुत्र अखिलेश भी बिजली की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए। परिजन उन्हें लेकर कोपागंज स्थित सीएचसी पहुंचे। लेकिन दोनों ने दम तोड़ दिया। घटना से परिजनों में हड़कंप मच गया है। कोपागंज थाना क्षेत्र के ही भरतिया बहेलिया में बारिश से शंकर चौहान का कच्चा मकान गिर गया। मलबे में दबकर पत्नी विद्यावती, पुत्री सोनी और चंदा घायल हो गई। हालत खराब होते देखकर चिकित्सकों ने उपचार के लिए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। मलबे में दब कर बकरी समेत दो जानवर भी दबकर मर गए। मधुबन थाना क्षेत्र के फतेहपुर ताल रतोय मेें बलदेव की रिहायशी मड़ई गिर गई। कंधरापुर में मुसाफिर का कच्चा मकान ढह गया। मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के देवरिया खुर्द गांव में बारिश से दो कच्चे मकान गिर गए। इस दौरान तीन गदहे और एक बकरी दब कर घायल हो गए। करहां क्षेत्र के सद्धोपुर में रामजनम सिंह की मकान गिर गया। साथ ही गुरादरी मठ की चहारदीवारी भहराकर गिर गई। शहर कोतवाली के रघुनाथपुरा में रविवार की रात दो बजेे रईस के छत पर रखी पानी की टंकी पर बिजली गिरी। इससे टंकी क्षतिग्रस्त हो गई। पड़ोस के इसरारुल हक, हाजी नुरुलहसन समेत एक दर्जन घरों की दीवार भी बिजली के चलते चटक गईं। क्यारीटोला मुहल्ले में तौसीर अहमद के मकान पर बिजली गिरने से भवन का प्रथम तल पूरी तरह से ढह गया। ऊपर कोई नहीं था हादसा होते-होते टल गया। इस दौरान राजमार्ग समेत कई स्थानों पर विशालकाय पेड़ गिरे। लोग बाल-बाल बचे।

जिला प्रशासन देगा मदद
मऊ। प्रभारी जिलाधिकारी सूर्यलाल सिंह ने बिजली गिरने से जिले भर में हुई मौतों और बारिश से हुई दुर्घटनाओं पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि जो भी सरकारी मदद होगी मृतक के परिजनों को अविलंब मुहैया कराई जाएंगी। संबंधित अधिकारियों को इसके बाबत निर्देश दे दिए गए हैं। लापरवाही मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ताबड़तोड़ डकैतियों से हिली सरकार, प्रमुख सचिव ने अधिकारियों को किया तलब

राजधानी में एक हफ्ते के अंदर हुई ताबड़तोड़ डकैती की वारदातों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper