विज्ञापन
विज्ञापन

एक हफ्ते बाद फिर फूटा किसानों का गुस्सा

Mau Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
मधुबन। तहसील क्षेत्र के पहाड़पुर माइनर में पानी छोड़े जाने सहित विभिन्न मांगों को प्रशासन की ओर से पूरा न करने के विरोध में सैकड़ों किसानों ने शनिवार की सुबह चचाईपार के पास मधुबन-अदरी शहीद मार्ग को जाम कर दिया। लगभग पांच घंटे जाम रहने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। जानकारी पर पहुंचे तहसीलदार ने मामला शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। विभागीय अधिकारियों के आश्वासन पर मामला शांत हुआ।
विज्ञापन
विज्ञापन
दोहरीघाट पंप कैनाल से संबद्ध पहाड़पुर माइनर से परदहां, सौंदी, बदनपुरा, मखमेलपुर, दिघेड़ा सहित दर्जनों गांवों की हजारों एकड़ फसल की सिंचाई की जाती है। लगातार तीन साल से माइनर में पानी न आने से कृषि कार्य भगवान भरोसे हो रहा है। ऐसे में किसान माइनर में पानी छोड़ने की मांग कर रहे हैं। मांगों को लेकर गत आठ सितंबर को किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया था। प्रशासनिक अधिकारियों ने एक हफ्ते में मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था। लेकिन मामले को ठंडे बस्ते में डाल देने पर शनिवार को किसान उग्र हो गए। क्षेत्र के मोहन यादव, नगीना राजभर, बागीश सिंह और अवधेश के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने पूर्वाह्न लगभग नौ बजे चचाईपार के पास मधुबन-अदरी शहीद मार्ग को जाम कर दिया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष राष्ट्रकुंवर सिंह ने भी किसानों की मांग का समर्थन किया। किसानों का कहना था कि तीन वर्षों से पानी न आने से खेती किसानी चौपट हो रही है। माइनर की जेसीबी से खुदाई कराई जाए। खुदाई तीन मीटर चौड़ाई तथा डेढ़ मीटर गहराई होनी चाहिए। जानकारी पर पहुंचे तहसीलदार ने मामला शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन किसान मानने को तैयार नहीं हुए। काफी देर बाद मौके पर पहुंचे विभागीय अधिकारियों ने किसानों ने नहर पर झुरमुटों को साफ करने, पुल के पास स्पीड ब्रेकर बनवाने, नहर की खुदाई, सफाई कराने सहित विभिन्न मांगों का ज्ञापन सौंपा। जाम करने वालों में मुख्य रूप से अखिलेश यादव, रामभवन, योगेश, बैजनाथ, धर्मेंद्र, राधेश्याम, प्रमोद कुमार सिंह, कृष्ण कुमार, जयनाथ यादव, रामअवध प्रधान, रविंद्र नाथ यादव आदि शामिल रहे।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
ज्योतिष समाधान

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Varanasi

प्रियंका गांधी का मिर्जापुर में रोड शो, बोलीं- आपने सबसे बड़े कलाकार को पीएम बना दिया

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी आज मिर्जापुर में रोड शो कर रही हैं...

17 मई 2019

विज्ञापन

#Votekaro: सरकारी अधिकारी लू के थपेड़ों से बचने के लिए कर रहे प्याज का इस्तेमाल

चुनाव अधिकारी भरी गर्मी में मतदान करवाने में जुटे हैं। गर्मी के थपेड़ों से निपटने के लिए इन अधिराकियों ने प्याज का सहारा लिया है। देखिए कैसे,

19 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election