अंतिम तिथि बीतने से पसोपेश में हैं कालेज

Mau Updated Sat, 08 Sep 2012 12:00 PM IST
मऊ। माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित कालेजों को अभी तक बोर्ड परीक्षा का फार्म नहीं मिल सका है। बोर्ड परीक्षा के लिए फार्म जमा करने की अंतिम तिथि भी बीत चुकी है। कालेज परीक्षा फार्म का इंतजार कर रहे हैं। फार्म आने की सूचना मिलते ही परीक्षा फार्म लेने के लिए कार्यालय में कालेज के कर्मचारियों का तांता लगा रहा।
जनपद में 67 सवित्त तथा 300 से अधिक मान्यता प्राप्त कालेज स्थापित हैं। बोर्ड द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में फार्म जमा करने की अंतिम तिथि छह सितंबर निर्धारित की गई थी। लेकिन अभी तक बोर्ड की ओर से मांग के अनुरूप फार्म नहीं भेजा जा सका है। उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से अब तक बोर्ड परीक्षा का फार्म अगस्त माह में हाईस्कूल का 14 हजार तथा इंटरमीडिएट का 30 हजार फार्म आया था। जबकि इंटर का सितंबर माह में 25 हजार फार्म और आया है। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के अनुसार इंटरमीडिएट का अभी 10 हजार और फार्म की जरूरत है। बोर्ड से देर से फार्म मिलने के चलते कार्यालय की ओर से स्कूलों पर फार्म भेजवाने का काम शुरू कर दिया गया है। फार्म जमा करने की अंतिम तिथि बीत जाने के बाद अभी तय नहीं हो पाया है कि फार्म कम तक जमा होगा। परीक्षा फार्म भरने की तिथि बीत जाने से कालेज प्रबंधक, प्रधानाचार्य तथा शिक्षक पसोपेश में पड़े हैं। जिन कालेजों को बोर्ड परीक्षा का फार्म नहीं मिल पाया है कालेज प्रशासन फार्म आने का इंतजार कर रहे हैं। फार्म आने की सूचना मिलते ही कालेज के कर्मचारी डीआईओएस कार्यालय की परिक्रमा करना शुरू कर दिए हैं। इस बाबत जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील दत्त का कहना था कि कालेजों में बोर्ड परीक्षा फार्म वितरित कराया जा रहा है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls