पुलिस चौकी के पास सपा नेता को मारी गोली

Mau Updated Sat, 08 Sep 2012 12:00 PM IST
दोहरीघाट/घोसी। थाना क्षेत्र के रसुलपुर पुलिस चौकी से महज पचास मीटर की दूरी पर गुरुवार की रात बेखौफ बदमाशों ने सपा नेता इंद्र कैलाश यादव (48) पुत्र रामदेव को पिस्टल से कनपटी में गोली मार दी। आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर दौड़े, लेकिन बदमाश भाग निकले। चौकी के पास हुई वारदात से गुस्साए ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह चौकी के समीप चक्काजाम कर दिया। सीओ के आश्वासन पर जाम हटा। चौकी के दो सिपाहियों की दोहरीघाट थाने में आमद कराई गई। भतीजे ने दो अज्ञात बदमाशोेें के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घायल का वाराणसी के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। इंद्र कैलाश यादव क्षेत्र पंचायत सदस्य और रामदेव लगन महात्मा बुद्ध इंटर कालेज इब्राहिमाबाद के प्रबंधक भी हैं।
परिखापुर निवासी इंद्र कैलाश यादव गुरुवार की रात साढे़ नौ बजे अपने कालेज से घर पैदल जा रहे थे। जैसे ही वह पुलिस चौकी के पास पहुंचे थे कि बाइक पर सवार दो बदमाश आगे से ओवरटेक कर घेर लिए। जब तक वह कुछ समझ पाते बदमाशों ने कनपटी पर पिस्टल सटा कर फायर कर दिया। इसी दौरान वह अपना मुंह किनारे कर लिए। गोली सिर को रगड़ती हुई निकल गई। यह देख बदमाशों ने दूसरी गोली मारी। जो जबड़े को चीरती हुई पार हो गई। गोली चलने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर दौड़ पड़े। लोगों को आते देखकर बदमाश बाइक पर सवार होकर भाग निकले। आननफानन में इंद्र कैलाश को दोहरीघाट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया। यहां हालत खराब होते देखकर चिकित्सकोें ने वाराणसी रेफर कर दिया। घटनास्थल के बगल में स्थित चौकी की पुलिस झांकने तक नहीं आई। यह देख आक्रोशित लोगों ने सुबह साढ़े सात बजे दोहरीघाट-मधुबन मार्ग को चौकी के सामने जाम कर दिया। बाद में क्षेत्राधिकारी सच्चितानंद ने लोगोें को समझा बुझाकर शांत कराया। आरक्षी बृजेश तिवारी और मुलेंद्र को थाने पर आमद कराया गया।

चौकी पर सिपाही करते रहे आराम
दोहरीघाट/घोसी। रसुलपुर चौकी के पास जिस वक्त बदमाश घटना को अंजाम दे रहे थे, उस समय पुलिस चौकी में भोजन करके आराम फराम रही थी। जब तक गोली की आवाज पुलिस के कान तक पहुंची, बदमाश घटना को अंजाम देकर भाग निकले। यदि पुलिस सतर्क रही होती तो बदमाश पकड़ लिए जाते। पुलिस की इस कार्यप्रणाली को लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश है।

कहने को तैनाती, चेहरा तक नहीं दिखाते
दोहरीघाट/घोसी। कहने को तो रसूलपुर चौकी पर प्रभारी समेत पांच सिपाहियों की तैनाती है। लेकिन सिपाही कब चौकी पर रहते हैं और कब आते हैं। इसका किसी को पता नहीं चलता। ज्यादातर सिपाही चौकी पर तैनाती कराकर दोहरीघाट कस्बा में ही रहना पसंद करते हैं। इसकी भी शिकायत लोग र्र्कई बार थानाध्यक्ष समेत उच्चाधिकारियोें से कर चुके हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है।

सपा ने दिया 36 घंटे का अल्टीमेटम
दोहरीघाट/घोसी। सपा नेता को गोली मारे जाने की घटना को कार्यकर्ताओं ने गंभीरता से लिया है। क्षेत्राधिकारी को तीन सूत्री ज्ञापन देकर 36 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। सपा ने चेताया है कि यदि इस समय सीमा के भीतर बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है तो वे सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। परिजनों के लिए सुरक्षा की भी कार्यकर्ताओं ने मांग की है।

चौकी इंचार्ज चल रहे बेडरेस्ट पर
दोहरीघाट/घोसी। दोहरीघाट थाने की रसूलपुर चौकी पर पंाच पुलिस कर्मियों की तैनाती है। जिसमें एक विक लांग सिपाही भी तैनात है। इन दिनों चौकी प्रभारी रामेश्वर दूबे भी बेडरेस्ट पर चल रहे हैं। इसी चौकी से देवारा क्षेत्र पर भी नजर रखी जाती है। चौकी पर तैनात सिपाही तभी चट्टी चौराहे पर नजर आते हैं जब किसी अधिकारी या बड़े नेता का आगमन होता है। ज्यादातर स्थानीय लोग ही चौकी की शोभा बढ़ाते नजर आते हैं।

Spotlight

Most Read

Meerut

दो सगी बहनों से साढ़े चार साल तक गैंगरेप, घर लौट आई एक बेटी ने सुनाई आपबीती

दो बहनों का अपहरण कर तीन लोगों ने साढ़े चार वर्ष तक उनके साथ गैंगरेप किया। एक पीड़िता आरोपियों की चंगुल से निकल कर घर लौट आई। उसने परिवार को आपबीती सुनाई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper