हड़ताल को लेकर आपस में भिड़े अधिवक्ता

Mau Updated Sat, 01 Sep 2012 12:00 PM IST
मऊ। दीवानी कचहरी के अधिवक्ता इंद्रजीत पांडेय के साथ हुई मारपीट की घटना के विरोध में शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने घायल अधिवक्ता का मेडिकल कराने और दोषियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तारी की मांग की। हालांकि बैठक को लेकर अधिवक्ता आपस में भिड़ गए। अधिवक्ताओं के विरोध प्रदर्शन और अपमानजनक शब्दों के बाद बार के पदाधिकारियों ने आम सभा की बैठक की।
दीवानी कचहरी के अधिवक्ता इंद्रजीत पांडेय शुक्रवार को अपने गांव हरपुर से कचहरी आ रहे थे। उसी दौरान परदहां गांव स्थित रेलवे क्रासिंग के पास कुछ लोगों ने उन्हें रोक कर मारा पीटा। पीडि़त अधिवक्ता किसी तरह मौके से भागकर दीवानी कचहरी पहुंचकर साथी अधिवक्ताओं को घटना की जानकारी दी। इस पर अधिवक्ता आक्रोशित हो गए। अधिवक्ता बार के अध्यक्ष के पास पहुंच कर बैठक बुलाने की मांग की। इस पर अध्यक्ष ने उन्हें महामंत्री के पास भेज दिया। अधिवक्ता महामंत्री के पास पहुंचे और बैठक बुलाने की मांग की। इस दौरान अधिवक्ताओं की महामंत्री से बहस होने लगी। उसी समय किसी अधिवक्ता ने वरिष्ठ अधिवक्ता शंभूशरण श्रीवास्तव को धक्का देते हुए उन्हें गाली देना शुरू कर दिया। जिससे मौके पर भगदड़ मच गई। मारपीट की नौबत आते ही कुछ अधिवक्ताओं ने बीच बचाव किया। गाली से आहत अधिवक्ता शंभूशरण श्रीवास्तव ने ईंट उठाकर विरोधी अधिवक्ता के ऊपर प्रहार करने की तैयारी कर दिए। मामले की नजाकत भांपते हुए कुछ अधिवक्ताओं ने हस्तक्षेप कर मामला शांत कराया। काफी हंगामे के बाद बार के पदाधिकारियों ने आमसभा की बैठक बुलाई। बैठक में पीडि़त अधिवक्ता इंद्रजीत पांडेय ने अपने साथ हुई घटना की विस्तृत जानकारी दी। इस पर अधिवक्ताओं घटना की रिपोर्ट दर्ज कर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की। बार अध्यक्ष राजेंद्र राय ने घटना की निंदा करते हुए विरोध स्वरूप पूरे दिन न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय सुनाया। बैठक में अमरनाथ सिंह, उदयप्रताप राय, देवेंद्र प्रताप सिंह, मानसिंह यादव, राकेश मिश्रा, परवेज अहमद, हरिद्वार राय, राजेश सिंह राज, अरविंद तिवारी, सूर्यनाथ यादव, दिनेश प्रताप सिंह, सर्वेश सिंह, शंभूशरण श्रीवास्तव आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

अधिवक्ता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज
मऊ। दीवानी कचहरी के अधिवक्ता इंद्रजीत पांडेय की तहरीर पर उनके साथ हुई मारपीट और लूट की घटना की रिपोर्ट शहर कोतवाली पुलिस ने दर्ज कर लिया। प्रभारी कोतवाल मोहनलाल वर्मा ने बताया कि पीडि़त अधिवक्ता का मेडिकल करा कर उनकी तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। इसमें अवधेश सिंह निवासी डुमरांव को नामजद तथा चार अज्ञात को आरोपी बनाया गया है।

Spotlight

Most Read

Shimla

वन भूमि से 416 पेड़ काटने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

वन भूमि से 416 पेड़ काटने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

20 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper