विज्ञापन
विज्ञापन

हड़ताल को लेकर आपस में भिड़े अधिवक्ता

Mau Updated Sat, 01 Sep 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
मऊ। दीवानी कचहरी के अधिवक्ता इंद्रजीत पांडेय के साथ हुई मारपीट की घटना के विरोध में शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने घायल अधिवक्ता का मेडिकल कराने और दोषियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तारी की मांग की। हालांकि बैठक को लेकर अधिवक्ता आपस में भिड़ गए। अधिवक्ताओं के विरोध प्रदर्शन और अपमानजनक शब्दों के बाद बार के पदाधिकारियों ने आम सभा की बैठक की।
विज्ञापन
विज्ञापन
दीवानी कचहरी के अधिवक्ता इंद्रजीत पांडेय शुक्रवार को अपने गांव हरपुर से कचहरी आ रहे थे। उसी दौरान परदहां गांव स्थित रेलवे क्रासिंग के पास कुछ लोगों ने उन्हें रोक कर मारा पीटा। पीडि़त अधिवक्ता किसी तरह मौके से भागकर दीवानी कचहरी पहुंचकर साथी अधिवक्ताओं को घटना की जानकारी दी। इस पर अधिवक्ता आक्रोशित हो गए। अधिवक्ता बार के अध्यक्ष के पास पहुंच कर बैठक बुलाने की मांग की। इस पर अध्यक्ष ने उन्हें महामंत्री के पास भेज दिया। अधिवक्ता महामंत्री के पास पहुंचे और बैठक बुलाने की मांग की। इस दौरान अधिवक्ताओं की महामंत्री से बहस होने लगी। उसी समय किसी अधिवक्ता ने वरिष्ठ अधिवक्ता शंभूशरण श्रीवास्तव को धक्का देते हुए उन्हें गाली देना शुरू कर दिया। जिससे मौके पर भगदड़ मच गई। मारपीट की नौबत आते ही कुछ अधिवक्ताओं ने बीच बचाव किया। गाली से आहत अधिवक्ता शंभूशरण श्रीवास्तव ने ईंट उठाकर विरोधी अधिवक्ता के ऊपर प्रहार करने की तैयारी कर दिए। मामले की नजाकत भांपते हुए कुछ अधिवक्ताओं ने हस्तक्षेप कर मामला शांत कराया। काफी हंगामे के बाद बार के पदाधिकारियों ने आमसभा की बैठक बुलाई। बैठक में पीडि़त अधिवक्ता इंद्रजीत पांडेय ने अपने साथ हुई घटना की विस्तृत जानकारी दी। इस पर अधिवक्ताओं घटना की रिपोर्ट दर्ज कर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की। बार अध्यक्ष राजेंद्र राय ने घटना की निंदा करते हुए विरोध स्वरूप पूरे दिन न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय सुनाया। बैठक में अमरनाथ सिंह, उदयप्रताप राय, देवेंद्र प्रताप सिंह, मानसिंह यादव, राकेश मिश्रा, परवेज अहमद, हरिद्वार राय, राजेश सिंह राज, अरविंद तिवारी, सूर्यनाथ यादव, दिनेश प्रताप सिंह, सर्वेश सिंह, शंभूशरण श्रीवास्तव आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

अधिवक्ता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज
मऊ। दीवानी कचहरी के अधिवक्ता इंद्रजीत पांडेय की तहरीर पर उनके साथ हुई मारपीट और लूट की घटना की रिपोर्ट शहर कोतवाली पुलिस ने दर्ज कर लिया। प्रभारी कोतवाल मोहनलाल वर्मा ने बताया कि पीडि़त अधिवक्ता का मेडिकल करा कर उनकी तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। इसमें अवधेश सिंह निवासी डुमरांव को नामजद तथा चार अज्ञात को आरोपी बनाया गया है।

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Mau

पेट्रोलपंप स्वामी की मौत, लगाया जाम

पेट्रोलपंप स्वामी की मौत, लगाया जाम

18 अप्रैल 2019

विज्ञापन

हमीरपुर से भाजपा विधायक को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनाई सजा, 1997 में हुई थी 5 लोगों की हत्या

यूपी के हमीरपुर जिले से भाजपा विधायक अशोक सिंह चंदेल को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने 1997 में हुए एक हत्याकांड के मामले में भाजपा विधायक अशोक सिंह चंदेल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है

19 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election