कसा शिकंजा तो प्रताड़ना का लगाया आरोप

Mau Updated Sun, 26 Aug 2012 12:00 PM IST
मऊ। दोहरीघाट थाना क्षेत्र के पार्वती महिला पीजी कालेज में एक शिक्षक द्वारा समय से नहीं आने और कालेज के अनुशासन को खराब करने पर जब प्रबंध तंत्र ने शिकंजा कसा तो शिक्षक ने प्रबंधक पर विभिन्न तरह की प्रताड़नाओं का आरोप लगा दिया। कालेज के प्रबंधक ने मामले के बारे में जौनपुर विश्वविद्यालय के कुलपति तथा पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया है। साथ ही शिक्षक की कार्यप्रणाली से बिगड़ रहे माहौल पर कार्रवाई की मांग की है।
दोहरीघाट पार्वती महिला पीजी कालेज प्रबंध तंत्र के अनुसार, प्रवक्ता डा. संजय कुमार दूबे द्वारा आए दिन समय से कालेज नहीं आना तथा कक्षाओं में नहीं आने से शैक्षणिक माहौल खराब हो रहा था। मामले को लेकर जब शिकंजा कसा तो शिक्षक के द्वारा प्रबंधक पर ही विभिन्न प्रकार की प्रताड़ना देने आरोप लगाया। पूर्व में भी शिक्षक के इस रवैये को लेकर जब प्रबंध तंत्र ने मना किया तो कालेज ही आना बंद कर दिया था। संजय कुमार दूबे ने शुक्रवार को एएसपी के यहां पत्रक देकर जान से मारने का आरोप लगाया था। मामले को लेकर कालेज के प्रबंधक अटल बिहारी द्विवेदी ने बताया कि शिक्षक के कार्य से खराब हो रहे शैक्षिक वातावरण को लेकर कुलपति को पत्रक भेजकर अवगत कराया गया है। साथ ही पूर्व में एसपी के द्वारा क्षेत्राधिकारी से कराई गई जांच में किसी प्रकार के दुर्व्यवहार नहीं पाने की रिपोर्ट को भी एसपी को पत्रक देकर अवगत कराया गया है। शिक्षक आए दिन मनमानी करते रहते हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017