रंग लाया डीसीएसके कालेज के छात्रों का आंदोलन

Mau Updated Sun, 26 Aug 2012 12:00 PM IST
मऊ। नगर के डीसीएसके पीजी कालेज के छात्रों का आंदोलन रंग लाया। कालेज के प्राचार्य की पहल पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने बीए, बीएससी तृतीय वर्ष का रिजल्ट नेट पर घोषित कर दिया है। कुछ छात्रों का परीक्षाफल अपूर्ण है। कुलपति ने एक सप्ताह में पूर्ण करने का आश्वासन दिया है।
बीए, बीएससी तृतीय वर्ष के परीक्षाफल घोषित कराने, स्नातक प्रथम वर्ष में सीट वृद्धि कराने सहित विभिन्न मांगों को लेकर छात्र आंदोलित हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए कालेज के प्राचार्य डा. शिवशंकर सिंह ने विश्वविद्यालय जौनपुर जाकर कुलपति से अनुरोध किया। प्राचार्य के अनुसार छात्र छात्राएं बीए तृतीय वर्ष का नेट से अंक पत्र निकालकर स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, भूगोल, इतिहास का आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष में प्रवेश फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। बीए, बीएससी प्रथम वर्ष में अंतिम वरीयता सूची के प्रवेश की तिथि 28 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। यह कदम ईद के अवकाश तथा 24 अगस्त को प्राध्यापकों के सामूहिक अवकाश लेने के कारण छात्र हित में उठाया गया है। जो छात्र बीएससी में प्रवेश फार्म जमा किए हैं और मेरिट में हैं तथा किसी कारण वश बीएससी में प्रवेश नहीं लेकर बीए में प्रवेश चाहते हैं तो ऐसे छात्र भी 28 अगस्त तक डा. प्रभाकर सिंह के यहां आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में डीसीएसके पीजी कालेज के प्राचार्य डा. शिवशंकर सिंह ने बताया कि छात्र कंप्यूटराइज्ड अंक पत्र की प्रतीक्षा नहीं करके नेट से अंक पत्र निकालकर अगली कक्षाओं बीए, बीएससी द्वितीय व तृतीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष में प्रवेश लेकर अपनी पढ़ाई शुरू कर दें। नेट पर जिनका रिजल्ट अपूर्ण है उसे जल्द ठीक कराया जाएगा। स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 2012 के इंटरमीडिएट उत्तीर्ण छात्रों का लैपटाप फार्म जमा कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति को सीट बढ़ाने का प्रार्थना पत्र दे दिया गया है। प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण होने पर ही छात्र संघ निर्वाचन प्रक्रिया अपनायी जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls