होमगार्ड जिला कमांडेंट के वाहन पर पथराव

Mau Updated Thu, 02 Aug 2012 12:00 PM IST
मऊ। विभिन्न मांगों को लेकर होमगार्डों ने बुधवार को शहर के भीटी स्थित जिला होमगार्ड कार्यालय के सामने कमांडेंट के खिलाफ प्रदर्शन किया। बाद में धरने पर बैठ गए। लेकिन उनका आक्रोश इतने पर शांत नहीं हुआ। आगे सभी ने हाईवे जाम कर दिया। इसी बीच जिला होमगार्ड कमांडेंट के वाहन पर पथराव करके उसे क्षतिग्रस्त कर दिया गया। जानकारी होने पर नगर मजिस्ट्रेट समेत भारी संख्या मेें फोर्स मौके पर पहुंच गई। किसी तरह से होमगार्डों को समझा बुझाकर शांत कराया गया। कमांडेंट की तहरीर पर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
नियमित ड्यूटी लगाने और समय से वेतन आदि देने की मांग को लेकर जिले के होमगार्ड काफी संख्या में जिला कार्यालय के सामने बुधवार को जमा हुए। होमगार्डों ने कमांडेंट पर आरोप लगाया कि ड्यूटी लगाने केे नाम पर उनसे पैसे की मांग की जाती है। कुछ चहेते होमगार्डोें को ही नियमित ड्यूटी पर भेजा जाता है। ऐसे में सभी के सामने फांकाकशी की नौबत आ गई है। मांगों को लेकर प्रदर्शन दिन के ग्यारह बजे से शुरू हो गया था लेकिन कमांडेंट की ओर से कोई भी आश्वासन नहीं दिया जा रहा था। इससे सभी आक्रोशित हो गए और देखते ही देखते पथराव करना शुरू कर दिए। इसमें कमांडेंट का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। इसकेे बाद होमगार्डों ने कार्यालय के सामने वाराणसी-गोरखपुर हाईवे पर जाम लगा दिया। जानकारी पर नगर मजिस्ट्रेट समेत भारी संख्या में फोर्स मौके पर पहुुंच गई। अधिकारियोें ने होमगार्डाें को समझा बुझाकर किसी तरह से शांत कराया। तब जाकर जाम समाप्त हुआ। 20 मिनट तक जाम के चलते आवागमन भी प्रभावित रहा। जिला होमगार्ड कमांडेंट अमरनाथ की तहरीर पर पुलिस ने 14 होमगार्डों पर नामजद और 300 होमागार्डों केे खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017