स्‍वच्छ पर्यावरण को निकाली रैली

Mau Updated Sun, 29 Jul 2012 12:00 PM IST
मऊ। नगर के ताजोपुर स्थित फातिमा स्कूल के प्रांगण में पर्यावरण के प्रति जागरूकता के लिए विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। छात्रों द्वारा पेश आकर्षक कार्यक्रमोें पर देर तक ताली बजती रही।
इस मौके पर मुख्य अतिथि प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी डा. के इलांगो ने कहा कि बच्चों द्वारा संचालित अभियान अभिभावकों व समाज को प्रेरणा देते हैं। उन्होंने 1972 में स्टाकहोम में हुए विश्व पर्यावरण सम्मेलन से 2012 में हुए सम्मेलन में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों की चर्चा की। कहा कि अपने जन्मदिवस पर एक पौधा लगाएं और पर्यावरण संरक्षण में योगदान करें। इस अवसर पर इको क्लब के तत्वावधान में मुख्य अतिथि, प्रधानाचार्या, बच्चों व शिक्षकों द्वारा सघन पौधरोपण कर स्कूल को ग्रीन स्कूल व समाज को धरा पर हरियाली लाने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद स्कूल के छात्रों ने जन जागरूकता रैली निकाली। रैली को मुख्य अतिथि डा. के इलांगो तथा प्रधानाचार्या सिस्टर अपोलीन पिंटो ने झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली गाजीपुर तिराहे से प्रारंभ होकर स्वदेशी काटन मिल, डीसीएसके पीजी कालेज मार्ग सहित चक्रमण करते हुए नेशनल हाइवे पर जाकर समाप्त हो गई।
स्कूली बच्चे अपने हाथों में पोस्टर, बैनर सहित विभिन्न माध्यमों से लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक कर रहे थे। कालेज की प्रधानाचार्या ने आभार प्रकट किया। साथ ही बच्चों को सजग पर्यावरण प्रहरी बनने का आह्वान किया। इस अवसर पर यूको क्लब के सदस्य व शिक्षक अरुण मिश्रा, अमित सिंह, प्रमोद, अमार, तारकेश्वर, सिस्टर फातिमा, केशव सहित अन्य शिक्षकों ने बच्चों का मार्गदर्शन किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017