शरारती तत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा तोड़ी

Mau Updated Sat, 28 Jul 2012 12:00 PM IST
खुरहट। रानीपुर थाना क्षेत्र के दतौली गांव में गुरुवार की रात शरारती तत्वोें ने पखवारे भर के भीतर दूसरी बार अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। जानकारी होने पर भारी संख्या मेें आक्रोशित ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंच गई। क्षतिग्रस्त प्रतिमा को बनवाया गया। तब जाकर लोगोें को आक्रोश शांत हुआ। घटना को लेकर अभी तक पुलिस के द्वारा शरारती तत्वोें पर कारवाई नहीं होने पर लोगोें मेें आक्र ोश बना हुआ है।
दतौली में शुक्रवार की सुबह जब गांव के बाहर नित्यक्रिया के लिए ग्रामीण जा रहे थे तो उनका ध्यान अंबेडकर प्रतिमा की ओर गया। ग्रामीणों ने देखा कि प्रतिमा क्षतिग्रस्त है। यह देखते ही ग्रामीणोें ने इसकी जानकारी गांव वालों को दिया। भारी संख्या में लोग मौके पर पहुंच कर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। जानकारी होते ही मौके पर भारी संख्या में फोर्स पहुंच गई। क्षतिग्रस्त प्रतिमा को ठीक कराया गया। तब ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। शरारती तत्वों के द्वारा बार-बार प्रतिमा तोड़े जाने से आक्रोशित ग्रामीणोें ने प्रशासन को चेताया कि दोषियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। प्रदर्शन करने वालों मेें जिला पंचायत सदस्य और बसपा नेता रामदुलारे राम, अशोक कु मार गौतम, डा. सोचन भारती, रामसरीख प्रजापति, तेज बहादुर आदि उपस्थित रहे।

मायावती की प्रतिमा टूटने को लेकर चक्का जाम
खुरहट। गुरुवार को लखनऊ में मायावती के प्रतिमा तोड़े जाने से आक्रोशित बसपाइयोें ने शुक्रवार को सरायलखंसी थाना क्षेत्र के पलिगढ़ मेें चक्का जाम कर दिया। जानकारी होेने पर भारी संख्या में फोर्स मौके पर पहुुंच गई। लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। थानाध्यक्ष देवेंद्र कु मार सिंह का कहना है जाम कुछ ही समय के लिए था।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017