स्वावलंबी बने महिलाएं

Mau Updated Mon, 16 Jul 2012 12:00 PM IST
मऊ। नगर क्षेत्र के राजस्थान भवन के प्रांगण में राष्ट्रीय ललित कला प्रशिक्षण विकास परिषद के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष शाहीना जमाल रहीं।
समारोह का शुभारंभ पालिका अध्यक्षा शहीना जमाल और संस्था के राष्ट्रीय संयोजक प्रेमरतन सुराण ने दीप प्रज्वलित कर किया। उसके बाद समस्त पदाधिकारियों और उपस्थित लोगों ने राष्ट्रगान में भाग लिया। संस्था की एकता शर्मा और शहनाज खान ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इसके बाद पुराने पदाधिकारियों को स्मृति चिन्ह देकर उन्हें विदाई दी गई। कार्यक्रम में प्रतिभा चौबे के ग्रुप ने कन्या भ्रूण हत्या पर कौव्वाली प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। इस अवसर पर शाहीना जमाल ने कहा कि आज के समय में महिलाओं को स्वालंबी बनने की जरूरत है। महिलाएं वर्तमान समय में हर क्षेत्र में भागीदारी कर रही हैं। कहा कि हमारे पालिका क्षेत्र के किसी भी महिला को कोई परेशानी हो तो वे बिना किसी संकोच के हमारे पास आज सकतीं हैं उनकी समस्या के निदान की हर कोशिश की जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह में नए पदाधिकारियों के रूप में राष्ट्रीय संरक्षक प्रेमरतन सुराणा, राष्ट्रीय संयोजक डा. एसएन खत्री, संरक्षक मोतीचंद विश्वकर्मा, राष्ट्रीय अध्यक्ष तरन्नुम परवीन, संयोजिका सपना शर्मा, सचिव मधुश्री बासोतिया, अध्यक्ष अनुपमा राय, उपाध्यक्ष एकता शर्मा, उपसचिव तस्लीम, कोषाध्यक्ष शहनाज खान, आडिटर सोनल बासोतिया, मीडिया प्रभारी अर्चना दूबे,
सूचना मंत्री जूली खान, अध्यक्ष कार्यकारिणी लुबना खान, सचिव कार्यकारिणी अर्चना शर्मा ने पद की गोपनीयता की शपथ ली। कार्यक्रम के अंत में प्रेमरतन सुराण और संस्था के संयोजक मुमताज खान ने सभी का अभार व्यक्त किया। इस अवसर पर खुशबू सिंह, हुशभनआरा, सनाफारूखी, जिकराशहीन, स्वेता वर्मा, तबस्सुम बानो, गोल्डी वर्मा, रूबिना, उम्मेहबीना, फिरोजा, सीमा, हुशभना आफरीन आदि छात्राएं उपस्थित रहीं।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

बॉर्डर पर तनाव का पंजाब में दिखा असर, लोगों में दहशत, BSF ने बढ़ाई गश्त

बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान में हो रही गोलीबारी का असर पंजाब में देखने को मिल रहा है, जहां लोगों में दहशत फैली हुई है। बीएसएफ ने भी गश्त बढ़ा दी है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper