फर्जी आय प्रमाण पत्र से दो आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने पा ली नौकरी

Mau Updated Wed, 04 Jul 2012 12:00 PM IST
मऊ। बाल विकास पुष्टाहार विभाग में फर्जी आय प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी पाने के एक नहीं बल्कि दो मामले प्रकाश में आए हैं। इनमें कई के विरुद्ध शिकायत के बाद जांच कराई गई तो दो आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का आय प्रमाण पत्र फर्जी मिला। जांच अधिकारी ने कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र लिखा है। बावजूद अभी तक इसमें कार्रवाई को लेकर हीलाहवाली की जा रही है। कोपागंज ब्लाक के पुरानापुरा पुरामारुफ निवासी गुलशन जहरा पत्नी कल्बे हसन ने वर्ष 2012 में कुर्थीजाफरपुर में की गई आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की नियुक्ति की जांच कराने के लिए शिकायत की थी। जांच जिला सहायक निबंधक सहकारी समितियां को सौंपी गई। जांच में पाया गया कि कुर्थीजाफरपुर में कुल तीन आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की नियुक्ति की गई है। इसमें दो पद अनारक्षित तथा एक पद पिछड़ी जाति के अभ्यर्थी के लिए आरक्षित था। इसमें आशा वर्मा पत्नी विनय वर्मा, अनामिका सिंह पत्नी महिपाल सिंह तथा सुषमा सिंह पत्नी संग्राम सिंह का चयन तीन सितंबर को किया गया। शिकायती पत्र के अनुसार आशा वर्मा का आय प्रमाण पत्र 62310105907 संख्या का एक जून 2010 को तथा अनामिका सिंह का आय प्रमाण पत्र संख्या 62310107026 28 जून वर्ष 2010 को तहसीलदार सदर द्वारा 1800 रुपए मासिक का जारी किया गया पाया गया। लेकिन अभिलेखों में कूट रचना एवं फर्जीवाड़ा करके उसे 18000 वार्षिक आय बनाकर चयन करा लिया गया। जांच में अधिकारी ने आय प्रमाण पत्र को गलत और शिकायत कर्ता की शिकायत सही पाई। 31 मई 2012 को जांच अधिकारी ने इस संबंध में उच्चाधिकारी को जांच सौंपी फिर भी अभी मामले में कार्रवाई के लिए लीपापोती की जा रही है। इस संबंध में जिला कार्यक्रम अधिकारी एसके सिंह का कहना है कि प्रकरण संज्ञान में है। इसमें एक की सेवा समाप्त की जा चुकी है जबकि दूसरे के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई प्रक्रिया में है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper