पेट्रोल पंप मालिक को तमंचा सटा लूटे तीन लाख

Mau Updated Tue, 03 Jul 2012 12:00 PM IST
खुरहट। रानीपुर थाना अंतर्गत बनमन्नी पुलिया पर बाइक सवार दो बदमाशों ने सनसनीखेज तरीके से ललिता किसान फिलिंग सेंटर के मालिक को सरेराह तमंचा सटाकर तीन लाख नौ हजार रुपये लूट लिए। पेट्रोल पंप मालिक सोमवार की सुबह दस बजे अपने कर्मी के साथ रुपये को बाइक की डिग्गी मेें रखकर पलिया स्थित इलाहाबाद बैंक में जमा करने जा रहे थे। थाने से महज 150 मीटर की दूरी पर घटना की पुलिस को भनक तक नहीं लगी। जानकारी होने पर क्षेत्र में कांबिंग करके बदमाशों की तलाश में पुलिस जुटी रही, लेकिन कोई पता नहीं चला। पुलिस अधीक्षक ने भी मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया।
रानीपुर- मऊ मार्ग स्थित ललिता किसान फिलिंग सेंटर के मालिक दुर्गविजय सिंह बाइक की डिग्गी में एक झोले मेें तीन लाख नौ हजार रुपये रखकर पलिया स्थित इलाहाबाद बैंक मेें जमा करने के लिए अपने कर्मी के साथ आ रहे थे। वह ज्यों ही बनमन्नी पुलिया के पास पहुंचे थे कि पीछे से एक बाइक पर सवार दो बदमाश ओवरटेक करके उन्हें रोक लिए। जब तक वह कुछ समझने की कोशिश करते बदमाशों ने उनके कनपटी पर तमंचा सटा दिया। डिग्गी से रुपये निकाल कर नहीं देने पर जान से मारने के लिए धमकाते हुए असलहे का ट्रिगर दबाने की धमकी दी। इतने पर पंप मालिक ने बदमाशों को बाइक की डिग्गी को खोलकर झोले में रखे रुपये दे दिया। बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद बैखौफ होकर भुसुवां-करहां मार्ग की ओर असलहा लहराते हुए भाग निकले। घटना के बाद कुछ समय तक पीडि़त बेसुध सा रहा। बाद में किसी तरह से थाने पर पहुंचकर घटना से पुलिस को अवगत कराया। घटना की जानकारी होेने के बाद पुलिस के हाथ पांव फूलने लगे। थाने से महज 150 मीटर की दूरी पर हुई घटना की पुलिस को भनक तक नहीं लगी। बाद में क्षेत्र में कई थानों की पुलिस ने कांबिंग करके बदमाशों की तलाश किया, लेकिन कोई पता नहीं चल सका। पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिए। थानाध्यक्ष शशिभूषण राय को कड़ी हिदायत देते हुए शीघ्र घटना का पर्दाफाश करने के लिए हिदायत दिया।

काश पूर्व मेें पुलिया पर ही हुई लूट से सबक लेती पुलिस
खुरहट। बनमन्नी पुलिया पर लूट की घटना को लेकर पुलिस की लापरवाही साफ उजागर हुई है। एक साल पूर्व इसी पुलिया पर मुहम्मदाबाद गोहना से बैंक से रुपये लेकर आ रहे एक व्यक्ति से बदमाशों ने बीस हजार रुपये लूट लिए थे। बावजूद पुलिस घटना से पूरी तरह बेफिक्र हो चली थी। यदि पुलिस की सक्रियता रही होती तो बड़ी लूट की घटना होने से बच जाती। बदमाश पुलिस के शिकंजे में होते।

सटीक मुखबिरी या फिर पीछे लगे थे बदमाश
मऊ। पेट्रोल पंप मालिक के साथ हुई लूट की बड़ी घटना को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लिया है। लूट के पीछे सटीक मुखबिरी थी या फिर काफी दिनों से बदमाशों के पीछे लगे होने को लेकर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले के तह तक पुलिस पहुंच गई है। शीघ्र ही घटना का पर्दाफाश पुलिस करेगी।
सीओ और एसओजी धर पकड़ के लिए जुटे
मऊ। रानीपुर में लूट की घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्राधिकारी मुहम्मदाबाद गोहना, एसओजी और थानाध्यक्ष रानीपुर को लगाया है। पल्सर बाइक पर सवार एक बदमाश हेलमेट पहने हुए था, जबकि दूसरा सिर पर गमछा बांधे था। बदमाशों की उम्र 18 से 25 के बीच बताई गई। इन्हीं पहचान के आधार पर पुलिस बदमाशोें की तलाश में जुटी है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017