जनपद के लाडलों ने सीपीएमटी में फहराया परचम

Mau Updated Thu, 14 Jun 2012 12:00 PM IST
मऊ। सीएसएम मेडिकल यूनिवर्सिटी की ओर से घोषित सीपीएमटी परीक्षा परिणाम 2012 में जनपद के विभिन्न ब्लाकों के कई होनहारोें ने परचम फहराकर जनपद का मान बढ़ाया है। मेधावी छात्र-छात्राओं की कामयाबी से जनपद में हर्ष का माहौल रहा। लाडलों की सफलता से परिजनों के घर जशभन का माहौल रहा। लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।
नगर के नगर के मुुंशीपुरा निवासी हेरा फातिमा ने सीपीएमटी में जनरल मेें 228 तथा ओबीसी में 97वीं रैक हासिल किया है। नगर के सहादतपुरा निवासी श्रेया सिंह पुत्री डा. एसके सिंह ने सीपीएमटी में जनरल में 320 व लड़कियों में 103वीं रैंक हासिल कर मुहल्ले का मान बढ़ाया है। इसी क्रम में रौजा इब्राहिमपुरा निवासी शिवम गुप्ता ने सीपीएमटी में ओबीसी में 180वां रैक हासिल कर अपने मुहल्ले का नाम रोशन किया है। शिवम ने कामयाबी का पिता प्रमोद गुप्ता व माता विनीता गुप्ता को दिया है। इसी तरह नगर के फखरुद्दीनपुरा मुहल्ला निवासी नेहा शम्सी ने जनरल में 916 तथा ओबीसी में 379 रैंक हासिल कर जनपद का नाम रोशन किया है। हलधरपुर संवाददाता के अनुसार रतनपुरा ब्लाक के अबरनापुर गांव निवासी संतोष कुमार ने सीपीएमटी में जनरल में 726वीं रैंक तथा एससी में पांचवीं रैंक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। संतोष ने हाईस्कूल 2001 तथा इंटरमीडिएट 2003 में उत्तीर्ण किया। संतोष की मानें तो 2010 में सीपीएमटी में सफलता हासिल हुई। लेकिन मनपंसद कालेज न मिलने पर दाखिला नहीं लिया। लेकिन हिम्मत नहीं हारी। अंतत: सफलता हासिल कर ही दम लिया। इन्होंने एआईपीएमटी में भी 144वीं रैंक हासिल किया है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता गंगदेव राम तथा माता सहित परिजनों को दिया है।
मुहम्मदाबादगोहना संवाददाता के अनुसार स्थानीय कस्बा निवासी सुमंत कुमार गुप्ता पुत्र अरविंद गुप्ता ने सीपीएमटी में जनरल में 201 तथा ओबीसी में 67वीं रैंक हासिल कर कस्बे का परचम फहराया है। पिता अरविंद गुप्ता दवा व्यवसायी हैं। भाई डा. पवन मद्धेशिया नेत्र सर्जन तथा डा. प्रवीण मद्धेशिया सर्जन हैं।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper