भक्ति के सागर में लगाते रहे गोता

Mau Updated Tue, 05 Jun 2012 12:00 PM IST
मऊ। नगर के बल्लीपुरा स्थित सत्तीघाट शिव मंदिर पर तेरस व्रत के अवसर पर समिति की ओर से भोले नाथ को प्रसन्न करने के लिए रुद्राभिषेक महायज्ञ का आयोजन किया गया। इस मौके पर भक्तिगीत कार्यक्रम में रात भर श्रद्धालु गोता लगाते रहे। वहीं महायज्ञ के उपरांत भंडारे में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण कर जीवन को धन्य किया।
भजन संध्या कार्यक्रम मेें स्थानीय कलाकारों द्वारा पूरी रात भजनों की लड़ी प्रस्तुत की गई। भजनों के क्रम में सोनू मद्धेशिया ने राधा रानी की महिमा का वर्णन करते हुए ‘राधा तेरे चरणों की धूल जो मिल जाए सारा जीवन संवर जाए’ सुनाकर भक्तों को भाव विह्वल कर दिया। साथ ही हर-हर महादेव का उद्घोष करने के लिए प्रेरित किया। इसी क्रम मेें अशोक कास्यंकार ने शिव के महिमा का वर्णन करते हुए गाया कि ‘भोले बाबा का आना गजब हो गया और आने वाले आ गए बाबा के जल चढाने वाले आ गए’ का शानदार मनमोहक प्रस्तुति किया।
सत्तीघाट शिव मंदिर की प्रथम वर्षगांठ को अविस्मरणीय बनाने के लिए रुद्राभिषेक महायज्ञ के उपरांत भंडारा तथा प्रसाद वितरण किया। भंडारा में हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। भक्तों की सुविधा व मार्गदर्शन के लिए एक अस्थायी शिविर लगाया गया। इस अवसर पर नारायण प्रसाद गुप्त, धीरेंद्र मिश्र, देवेंद्र मिश्र, हरीलाल साहनी, नंदलाल साहनी, विजय तुलस्यान, राजेंद्र कुशवाहा, विनोद मौर्य, डा. रामगोपाल गुप्त, राकेश मद्धेशिया, सुभाष यादव, जितेंद्र द्विवेदी, डा. हरिंद्र नाथ उपाध्याय, सौरभ मिश्र, प्रेमचंद चौरसिया, प्रदीप जायसवाल, तेरसी प्रसाद सोनकर, सतीश वर्मा, त्रिलोकी खत्री, मुकेश साहनी, लक्ष्मण मद्धेशिया, मधुसूदन गुप्ता, दिलीप मद्धेशिया, राजकुमार गुप्ता, राजेश कुमार, ज्ञानेंद्र मिश्र, अर्जुन शर्मा, रवि गिहार, दीपक जायसवाल आदि शामिल रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls