यूपीटीयू : मजदूर, किसान के बेटों का परचम

Mau Updated Mon, 28 May 2012 12:00 PM IST
मऊ। जिले के विभिन्न इलाकों में ग्रामीण परिवेश में पले बढ़े कई छात्रों ने यूपीटीयू में सफलता हासिल कर जिले का परचम लहराया है। नगर से भी कई छात्रों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। कामयाबी पर लोगों ने जशभन मनाकर खुशी का इजहार किया।
नगर के इमिलिया निवासी पीयूष राय पुत्र अखिलेश राय ने यूपीटीयू में 448वीं रैक हासिल किया है। पीयूष ने फातिमा स्कूल तथा लिटिल फ्लावर चिल्ड्रेन स्कूल से 12वीं परीक्षा उत्तीर्ण किया। दूसरे प्रयास में सफलता मिली। बड़ा भाई राहुल राय मेकेनिकल इंजीनियरिंग से बीटेक कर रहा है। पिता अखिलेश राय सिविल कोर्ट मेें पेशकार हैं। मां गृहिणी हैं।
मधुबन संवाददाता के अनुसार फतहपुर मंडाव ब्लाक के खीरी कोठा गांव निवासी राजन पुत्र कृष्ण प्रसाद जनरल में 55244 तथा एससीएसटी में 121 रैंक हासिल किया है। राजन ने सुभागी देवी इंटर कालेज मधुबन में इंटर की परीक्षा दिया है। पहले प्रयास में सफलता मिल गई। राजन के पिता कृष्ण प्रसाद मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं। मधुबन तहसील के लालनपुर गांव निवासी कुंवर अखिलेंद्र प्रताप सिंह पुत्र अश्विनी सिंह ने यूपीटीयू में जनरल मेें 3615 तथा ओबीसी में 814 रैंक हासिल किया है। कुंवर अखिलेंद्र का चयन आईआईटी में भी हुआ था। इसी तरह फतहपुर मंडाव ब्लाक के नीरपुर गांव निवासी रवि कुमार सिंह पुत्र गोरख सिंह ने यूपीटीयू में जनरल में 2865 तथा ओबीसी में 590 रैंक हासिल किया है। रवि ने सुभागी देवी इंटर कालेज से इंटरमीडिएट की परीक्षा दी है। रवि का मूल गांव गोरखपुर जनपद हैं पिता गोरख सिंह किसान हैं। रवि अपने बुआ के यहां रहकर पढ़ाई कर रहा था। सीमित संसाधन के बावजूद सफलता हासिल कर ही दम लिया। इसी क्रम में फतहपुर मंडाव ब्लाक के पांति गांव निवासी सौरभ कुमार मल्ल पुत्र नागेंद्र मल्ल ने यूपीटीयू में ओबीसी में 2924 रैंक हासिल किया है। यूपीटीयू में चयनित छात्रों ने अपने संदेश में कहा है कि अनुशासित होकर लक्ष्य बनाकर कड़ी मेहनत की जाए तो सफलता मिलना निश्चित है।

Spotlight

Most Read

Jammu

पाकिस्तान ने बॉर्डर से सटी सारी चौकियों को बनाया निशाना, 2 नागरिकों की मौत

बॉर्डर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है। जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper