लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Mathura: अखिल भारत हिंदू महासभा के एलान पर अलर्ट, श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह की सुरक्षा बढ़ी, ड्रोन से निगरानी

संवाद न्यूज एजेंसी, मथुरा Published by: अमर उजाला ब्यूरो Updated Tue, 06 Dec 2022 09:32 AM IST
मुस्तैदी से तैनात पीएसी जवान
1 of 5
विज्ञापन
मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह मस्जिद मैदान में अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा पाठ करने के एलान को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर चौकसी बढ़ा दी गई है। खुफिया तंत्र भी मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में सक्रिय है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की तरफ वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है। मंगलवार सुबह से ही पुलिस चेकिंग कर रही है। इससे पूर्व सोमवार को पुलिस अफसर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। पुलिस ने पैदल मार्च भी किया। 

सोमवार शाम डीएम पुलकित खरे और एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान-ईदगाह क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था को परखा। प्रमुख स्थानों पर मुस्तैद सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी को भी जांचा। सुरक्षाकर्मियों को सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए हैं। एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने डीगगेट चौकी पर डेरा डाल दिया। यहां से शहर के हालत की जानकारी लेते रहे। सीओ सिटी अभिषेक तिवारी, एसएचओ थाना गोविंदनगर संजय कुमार पांडेय के संग आसपास के इलाके में पैदल मार्च करते दिखे।
पुलिस कर रही सघन चेकिंग
2 of 5
श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की तरफ जाने वाले वाहनों को सोमवार को ही रोक दिया गया। मंगलवार को मसानी, मिलन तिराहा, भूतेश्वर तिराहा, भरतपुरगेट की तरफ से वाहन श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की तरफ नहीं जा सकेंगे। केवल एंबुलेंस, स्कूली बसें, मीडिया के वाहन और जरुरतमंदों के वाहन ही निकल सकेंगे। सीओ सिटी अभिषेक तिवारी ने बताया कि वाहनों पर रोक रहेगी। इसके लिए लोग दूसरे रास्तों से जाकर व्यवस्था से सहयोग करें।
विज्ञापन
ड्रोन से की जा रही निगरानी
3 of 5
एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय ने बताया कि जनपद की कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ने दी जाएगी। कोई भी शांति व्यवस्था को बिगाड़ता पाया गया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। पुलिसकर्मियों को सजगता बरतने के निर्देश दिए हैं। हर हाल में जनपद का शांत माहौल रखा जाएगा। 
 
श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास तैनात पुलिस फोर्स
4 of 5
मथुरा का माहौल सौहार्दपूर्ण बना रहे इसके लिए एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय ने सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। गोवर्धन पुलिस सोमवार को हिंदू नेता को उठाकर थाने ले आई। यहां पर सुबह से उसे बैठाकर पूछताछ की। एसएचओ नितिन कसाना ने बताया कि महाकाल सेना के जिला उपाध्यक्ष डॉ. सीताराम को पुलिस ने उनके आन्यौर स्थित आवास से उठाया है। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो वह इस एलान से पल्ला झाड़ते दिखा। एसएचओ का कहना है कि वरिष्ठ अधिकारियों के जो भी आदेश होंगे वही कार्रवाई की जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
संवेदनशील क्षेत्र में फोर्स तैनात
5 of 5
थाना हाईवे पुलिस बजरंग सेना के पदाधिकारी नरेश सिंह को उनके आवास श्रीजी पुरम, चरण सिंह मार्केट महोली से उठाकर थाने ले आई। वहीं कोतवाली पुलिस ने अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा को रविवार की रात से घर में नजरबंद कर दिया। एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि जनपद की शांत व्यवस्था में खलल डालने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00