विद्यार्थियों ने निकाला कैंडल मार्च

Mathura Updated Mon, 24 Dec 2012 05:30 AM IST
मथुरा (ब्यूरो)। दिल्ली में गैंगरेप के मामले को लेकर ब्रज के छात्र-छात्राओं में जबर्दस्त गुस्सा है। रविवार को सड़क पर फिर छात्र-छात्राओं ने वी वांट जस्टिस... की आवाज बुलंद करते हुए कैंडल मार्च निकाला। जंक्शन रोड स्थित डीडी प्लाजा से शुरू किए गए कैंडल मार्च में सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं उमड़े। इस दौरान छात्राओं ने बलात्कारियों को फांसी की सजा का प्रावधान करने की मांग की। छात्र-छात्राओं का मार्च भरतपुर गेट, कोतवाली रोड, होलीगेट, जवाहर हाट होते हुए डीडी प्लाजा पर ही संपन्न हो गया। यहां छात्र-छात्राओं ने केंद्र सरकार को जमकर कोसा और सुरक्षा की भावना लड़कियों में विकसित हो इसकी मांग की।


‘गैंगरेप के दोषियों को दी जाए फांसी’
वृंदावन (ब्यूरो)। दिल्ली में मेडिकल की एक छात्रा के साथ हुए गैंगरेप पर धर्मनगरी के लोगों का भी गुस्सा चरम पर है। वहीं लोग छात्रा की सलामती की दुआ भी कर रहे हैं। आनंद वाटिका स्थित सनातन संस्कार सेवा धाम में युवा ब्राह्मणों की गोष्ठी में इस घटना की भर्त्सना करते हुए दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की गई।
गोष्ठी में पुष्पेंद्र और अंकित ने दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। आचार्य रामविलास चतुर्वेदी ने कहा कि आज पूरे हिंदुस्तान में महिलाओं में भय और डर का माहौल है। यह सरकार की ढुलमुल नीति का ही नतीजा है।
इस घटना के विरोध में आज जनता सड़कों पर उतरी है, तो प्रशासन जनता के साथ भी ज्यादती बरत रहा है। रामप्रकाश गुलशन ने कहा कि अगर सरकार ने ऐसे घटनाओं को अंजाम देने वाले दोषियों को सबक नहीं सिखाया तो हम शांत नहीं बैठेंगे। इस अवसर पर पवन शर्मा, रामकुमार मुद्गल, देवेंद्र शास्त्री, मनोज गौड़, रामलखन, तरूण कृष्ण दास, उमाशंकर, नवल शास्त्री आदि उपस्थित थे।

दिल्ली की मुख्यमंत्री का पुतला फूंका
गोकुल (ब्यूरो)। दिल्ली में चलती बस में हुए गैंगरेप के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने गोकुल में दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का पुतला फूंका। प्रदर्शन करने वालों में चतुर्भुज दिवाकर, यतेंद्र गौर, प्रेमसागर कुशवाह, पूरन जाटव आदि मौजूद थे।

कोसी में गूंजी दोषियों को फांसी देने की मांग
कोसीकलां (ब्यूरो)। दिल्ली में हुई रैंगरेप की घटना के विरोध में लोगों ने रैली निकालकर दोषियों को फांसी देने की मांग की। इस दौरान भरत मिलाप चौक से गांधी पार्क तक पैदल मार्च निकाला गया। इसमें पालिकाध्यक्ष भगवत रूहेला, नगर युवा विकास समिति के संयोजक जितेंद्र अग्रवाल, नरदेव चौधरी आदि थे। नीरज अग्रवाल, अजय वार्ष्णेय, अनुराग जैन, विकाश अग्रवाल, मदनलाल वशिष्ठ, राकेश अग्रवाल आदि ने प्रदर्शन किया। महावीर बगीची अखाड़ा समिति ने नगर में कैंडल मार्च निकाला। कांग्रेस कार्यलय पर आयोजित बैठक में गैंगरेप की नगर अध्यक्ष जमील रौनक, श्याम बिहारी पालीवाल, सतीश गिडोहिया आदि ने घटना की निंदा की। महर्षि दयानंद स्नेेह आश्रम पर छात्रा के स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना के लिए मनोज शास्त्री ने हवन किया।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

बॉर्डर पर तनाव का पंजाब में दिखा असर, लोगों में दहशत, BSF ने बढ़ाई गश्त

बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान में हो रही गोलीबारी का असर पंजाब में देखने को मिल रहा है, जहां लोगों में दहशत फैली हुई है। बीएसएफ ने भी गश्त बढ़ा दी है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में बदमाश बेखौफ, मथुरा में खेत में गई महिला की हत्या

यूपी पुलिस इन दिनों एक के बाद एक एनकाउंटर कर रही है लेकिन इसका डर बदमाशों में नहीं दिख रहा है। बदमाश बेखौफ है जिसका नतीजा शुक्रवार को मथुरा में देखने को मिला। खेत में गई महिला को लूटेरों ने पहले लूटा और फिर हत्या कर दी।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper