12-12-12 पर गूंजी किलकारी

Mathura Updated Thu, 13 Dec 2012 05:30 AM IST
मथुरा। 12-12-12 का सवेरा अद्भुत, अविस्मरणीय संयोग की खुशियां लेकर जब हाजिर हुआ तो लोग अपने-अपने ढंग से मस्ती में झूमने लगे। इस दिन बेशुमार खुशियां ऐसी महिलाओं के दामन में आईं जिन्होंने बच्चों को जन्म दिया। इस दिन महिला अस्पताल में खूब किलकारी गूंजी। परिजनों की खुशियां उनके चेहरे पर झलक रहीं थीं और माताएं नवजात संग जुड़े संयोग से मुस्करा रहीं थीं।
सौ बरस बाद आए 12-12-12 के विशेष संयोग की चर्चा बुधवार को हर जबान पर रही। किसी ने इसके शुभ तो किसी ने अशुभ फल को जानने के लिए पंडित और ज्योतिषाचार्यों की शरण ली। जो लोग परिणय सूत्र में बंध रहे थे वो भी रोमांचित थे। महिला अस्पताल में इस दिन जन्में बच्चों की मां बेहद खुश थीं।
जनरल गंज निवासी चंचल ने बताया कि यह उनका दूसरा बच्चा है। लड़का होने के साथ ही उसके साथ अद्भुत संयोग जुड़ने से खुशियां दोगुनी हो गईं। बाकलपुरा निवासी नीरज कुमारी ने बताया कि पहले उनके दो लड़के थे। इस अद्भुत संयोग पर उनके बेटी जन्मी है। सारा परिवार खुश है। इसका जन्मदिन रिश्तेदारों तक को हर पल याद रहेगा।
कन्या को जन्म देकर पहली बार मातृत्व सुख को महसूस कर रही महोली गांव निवासी खजानी ने कहा कि घर के सभी लोग बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि आज के समय में बेटियां भी किसी से कम नहीं है और मेरी बेटी तो एक यादगार दिन जन्मी है।
बलदेव निवासी रेनू बताती हैं कि पहली बार मां बनने के सुखद अनुभव के साथ इस दिन की अहमियत को जानकर प्रसन्नता और बढ़ गई है। मेरे साथ-साथ रिश्तेदार भी इसदिन को याद रखेेंगे। जिला महिला चिकित्सालय की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. कल्याण मिश्रा ने बताया कि रात के 12 बजे से देर शाम तक आठ बच्चे जन्मे हैं। सभी स्वस्थ हैं।

हर मुश्किल करेंगे फतह...
ज्योतिषाचार्य डा. रनिता शर्मा और गुंजन ने बताया कि इस दिन जन्मे बच्चे शासन करने वाले और हर मुश्किल पर फतह करने वाले होंगे। गुरु ग्रह का प्रभाव अधिक रहेगा जिससे कि अनुशासन में रहने की प्रवृत्ति रहेगी और सरकारी तंत्र में उच्च सलाहकार पद को सहज ही प्राप्त कर सकते हैं। विद्या अध्ययन में रुचि रहेगी और उच्च विद्या प्राप्ति के योग रहेंगे।

Spotlight

Most Read

National

सियासी दल सहमत तो निर्वाचन आयोग ‘एक देश एक चुनाव’ के लिए तैयार

मध्य प्रदेश काडर के आईएएस अधिकारी और झांसी जिले के मूल निवासी ओपी रावत ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त का कार्यभार संभाल लिया।

24 जनवरी 2018

Rohtak

बिजली बिल

24 जनवरी 2018

Rohtak

नेताजी

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ब्रज में यूं हुआ वसंत पंचमी से रंगोत्सव का आगाज

दुनियाभर में होली भले ही एक दिन का त्योहार हो लेकिन भगवान श्रीकृष्णश की ब्रजभूमि में यह उत्सव 40 दिन तक मनाया जाता है। होली के इस खास उत्सव की शुरुआत वसंत पंचमी के दिन से ही होती है।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper