गांव बाद में फैला चिकनपॉक्स, दहशत

Mathura Updated Mon, 10 Dec 2012 05:30 AM IST
मथुरा/रिफाइनरी नगर। गांव बाद में चिकनपॉक्स फैल गया है। गांव के एक सैकड़ा से अधिक लोग बीमारी की चपेट में हैं। एक ही घर के कई-कई सदस्य इस जानलेवा बीमारी से ग्रसित हैं। स्थानीय लोगों की सुचना पर चिकित्सकीय टीम ने गांव पहुंचकर रोगियों का इलाज शुरू कर दिया है। चिकित्सा विभाग स्थिति को काबू में बता रहा है। जबकि स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। लोगों को भय सता रहा है कि कहीं यह बीमारी महामारी का रूप न ले ले।
बाद में चिकनपॉक्स फैलने से हाहाकार मचा है। गांव के हाकिम सिंह के पुत्र आकाश (4), अनूप (5), विकास (8) चिक नपॉक्स से पीड़ित हैं। गांव के ही मनोज (35), खुशबू (20), रवि (05), विशाल (11), चंचल (17), लोकेश (13), गौरी (11) साल, गजेंद्र (11), डोरी (30), प्रवेश (27) और एक ही परिवार के अंजलि, राहुल, प्रकाश, सोनिया, प्रिया, रोहित सहित एक सैकड़ा से अधिक लोग इस बीमारी की चपेट में हैं। अचानक फैली इस जानलेवा बीमारी से लोगों में दहशत है। गांव वाले बताते हैं कि करीब 40 वर्ष पूर्व इसी प्रकार गांव में सैकड़ाें लोगों चिकनपॉक्स के शिकार हुए थे।
सूचना पर राल सीएचसी प्रभारी डा. राजीव गुप्ता के नेतृत्व में डा. ओमवीर सिंह, ओपी सिंह, आरपी शर्मा, गीता, कमलेश आदि ने गांव का भ्रमण किया। डा. गुप्ता ने बताया कि बीमारों का इलाज किया जा रहा है। हालात नियंत्रण में हैं। मरीजों को हिदायत दी गई है कि इस बीमारी से पीड़ित सेे दूरी बनाए रखें।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ब्रज में यूं हुआ वसंत पंचमी से रंगोत्सव का आगाज

दुनियाभर में होली भले ही एक दिन का त्योहार हो लेकिन भगवान श्रीकृष्णश की ब्रजभूमि में यह उत्सव 40 दिन तक मनाया जाता है। होली के इस खास उत्सव की शुरुआत वसंत पंचमी के दिन से ही होती है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls