कार्यक्रमों संग प्रदेश स्तरीय रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता शुरू

Mathura Updated Sun, 09 Dec 2012 05:30 AM IST
मथुरा। माध्यमिक स्कूलों की उत्तर प्रदेश रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता शनिवार से शुरू हो गई। पहले दिन आगरा मंडल के छात्र-छात्राओं का दबदबा रहा। अंडर 19 बालिका और बालक वर्ग में ज्यादातर स्थानों पर आगरा मंडल ने बाजी मारी।
भारत इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित प्रदेश स्तरीय माध्यमिक स्कूलों की रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ शनिवार को मुख्य अतिथि अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक डा. आईपी शर्मा ने सफेद गुब्बारे उड़ाकर किया। मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक डा. मुकेश शर्मा के साथ मुख्य अतिथि ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया। इस मौके पर एनसीसी कैडिटों ने उन्हें सलामी दी और घोष वादन किया। डीआईओएस कमलेश कुमार और क्रीड़ा सचिव निरंजन सोलंकी ने बैज प्रदान किए। स्वागत डा. कमल कौशिक ने किया।
उद्घाटन समारोह में सबसे पहले महाराजा अग्रसेन गर्ल्स इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सरस्वती वंदना और चमेलीदेवी खंडेलवाल गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने स्वागत गान प्रस्तुत किया। तदोपरांत श्रवण इंटर कॉलेज की छात्राओं ने राजस्थानी लोकनृत्य प्रस्तुत कर सभी को लुभाया। जबकि महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज की छात्राओं ने परी नृत्य, केआर गर्ल्स इंटर कॉलेज की छात्राओं ने मयूर नृत्य प्रस्तुत कर लोगों को गदगद कर दिया। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक आईपी शर्मा और जेडी आगरा डा. मुकेश अग्रवाल ने छात्राओं की जमकर सराहना की। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन मेजर रामबाबू पाठक और संचालन कैप्टन संतोष शर्मा ने किया।

पहले दिन के परिणाम
प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में पहले दिन अंडर 19 बालिका और बालक वर्ग की प्रतियोगिताएं हुईं। इसमें बालक वर्ग में आगरा मंडल के शैलेंद्र कुमार प्रथम, आगरा मंडल के ही मोहित कुशवाह द्वितीय और अलीगढ़ मंडल के सोनू को तीसरा स्थान मिला। बालिका वर्ग में मुरादाबाद मंडल की नेहा सनवाल प्रथम, आगरा मंडल की पूनम को द्वितीय और आगरा मंडल की ही साक्षी गर्ग को तृतीय स्थान मिला।

आज की प्रतियोगिताएं
रविवार को प्रात: आठ बजे रोड रेस होगी। यह रेस मथुरा-भरतपुर रोड पर आयोजित की जाएगी। इसके बाद प्रात: 10 बजे रिंगवन प्रतियोगिता और इसके पश्चात अंडर 14 और अंडर 17 प्रतियोगिताएं बालक और बालिका वर्ग में आयोजित होंगी।

छह मंडलों के 120 बच्चे कर रहे प्रतिभाग
माध्यमिक स्कूलों की उत्तर प्रदेश रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में प्रदेश के छह मंडल भाग ले रहे हैं। इसमें आगरा मंडल, अलीगढ़ मंडल, बरेली मंडल, मुरादाबाद मंडल, वाराणसी मंडल और सहारनपुर मंडल शामिल है। इसमें इन मंडलों के 120 विद्यार्थी प्रतिभाग कर रहे हैं।

मौजूद रही चिकित्सकीय टीम
प्रदेश स्तरीय आयोजन होने के कारण भारत इंटरनेशनल स्कूल में डा. मेघश्याम गौतम के नेतृत्व में सुपरवाइजर राजेंद्र, प्रेमसिंह, भगवान सिंह की टीम एंबुलेंस सहित मौजूद रही।

Spotlight

Most Read

National

अयोग्य घोषित 8 विधायक फिर पहुंचे हाईकोर्ट, बोले- हमारा पक्ष नहीं सुना गया 

लाभ के पद के मुद्दे पर सदस्यता गंवाने वाले आम आदमी पार्टी के 20 में से आठ विधायकों ने मंगलवार को हाईकोर्ट में पुन: याचिका दायर कर सदस्यता रद्द करने के निर्णय को गैर कानूनी बताया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ब्रज में यूं हुआ वसंत पंचमी से रंगोत्सव का आगाज

दुनियाभर में होली भले ही एक दिन का त्योहार हो लेकिन भगवान श्रीकृष्णश की ब्रजभूमि में यह उत्सव 40 दिन तक मनाया जाता है। होली के इस खास उत्सव की शुरुआत वसंत पंचमी के दिन से ही होती है।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper