10 लाख ठगने वाला टटलू दबोचा

Mathura Updated Fri, 07 Dec 2012 05:30 AM IST
छाता। आंध्र प्रदेश के प्याज के थोक कारोबारी से सोने की ईंट के स्थान पर पीतल की ईंट थमा कर 10 लाख रुपये ठग लेनेे के मामले में एक टटलू को छाता पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने पकड़े गए व्यक्ति की निशानदेही पर 4.10 लाख रुपये बरामद कर लिए।
आंध्र प्रदेश के जिला कुरबान निवासी पीसी नूर मोहम्मद का हैदराबाद में प्याज का थोक व्यापार है। उसे छाता के टटलुओं ने कम दाम में सोने की ईंट देने का लालच देकर पीतल की ईंट थमा दी और 10 लाख रुपये ठग लिए थे। एसएसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। छाता पुलिस और एसओजी की टीम ने सर्विलांस के जरिये जुबेर निवासी नगला उटावर थाना कोसीकलां को दबोच लिया। कोतवाली प्रभारी के अनुसार पकडे़ गए टटलू ने पूछताछ में बताया है कि वे तीन नवंबर को पीसी नूर मोहम्मद से गोवर्धन चौराहे पर मिले थे। उसके आधा दर्जन साथी उसकी सफेद रंग की स्विफ्ट कार नंबर एचआर 29 एसी 2733 में सवार होकर पीसी नूर मोहम्मद को अपने साथ लेकर छाता रेलवे स्टेशन के पास जंगल ले गए। यहां पीसी नूर मोहम्मद से 10 लाख की नकदी लेकर पीतल की ईंट थमा दी। ईंट के नकली होने का पता उसे हैदराबाद वापस पहुंच कर चला। पुलिस ने मामले में सक्रियता दिखाते हुए आरोपी की निशानदेही पर चार लाख से अधिक की धनराशि बरामद कर ली है। जुबेर ने पुलिस को अपने साथियों के नाम शाहून पुत्र सुमेर खां निवासी गांवरी थाना जुरैहरा भरतपुर, संजय पुत्र किस्सों स्वर्णकार निवासी नगला उटावर कोसीकलां के अलावा दादा चौरा नाम बताया है।

बॉक्स
भात्ते भूत की चुटिया हाथ परि जाइ सोई थोरो
गोपनीय पंचायत ने बरामदगी की रकम का बंदरबांट
छाता। भात्ते भूत की चुटिया हाथ परि जाइ सोई थोरो भईया। जिन लिरिया न के हलक ते इतने निकरियाए सौ का थौरो है। जे टटलू का काऊए दैवे वारे हे। जिन्ने देश दुनियां के लोग ठगि लिए। जानि कैसे जे अब कै अंटा में आई गए ऐं। पुलिस ने ऊ पहली बार इतनी रिस्क उठाईए। नई तौ टटलू न की ठगी के केसन की तौ रिपोर्ट ई लिखिबौ बंद कर दियौ ऐ पुलिस नें। जा हैदराबाद के ब्यापारी के दस में चार लाख मिलि गए सौई बहुत हैं। अब जाते ज्यादा नायं मिल सकें अब तौकूं। अब जामें पुलिस ने इतनी मैहन्ति करी है। मोबाइल फोन सर्विलांस पै लगवाए। तब जाइकें कहूं जि जुबेर पकरिपायौ। दस लाख तौ मिलि जातए। परि भाईया जि पुलिस, जे परिधान, पूर्व परिधान और कछू लग्गा थग्गाऊ तौ समझने परिंगे। अब ऐसौ है कि तू जि चार लाखनैई लै जा। छह लाखन्नै भूल जा। और सुनौ दरोगा जी तुम्हारी मदद करि दईए। अब जा कैस कूं ज्यादा आगे मति बढ़ईयों। तुम्हारौ केस खुलवाइ दयौ ऐ। जामें जो और बालकन के नाम आएेंए उनपै रियायत बरति दीयूं।
यह कहकर दस लाख के टटलू काटने में हुई गोपनीय पंचायत का समापन हो गया। ग्रामीणों ने पुलिस के समक्ष हुई पंचायत के बाद हैदराबाद के पीड़ित को चार लाख देकर टहला दिया। जबकि ग्रामीणों में चर्चा थी कि ठगों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए ठगी गई पूरी रकम बरामद कराई थी लेकिन सेटिंग के चलते चार लाख ही दिए गए। बाकी ठगों को बचाने के एवज में यह रकम सौदा किए जाने की चर्चा है।


रेलवे स्टेशन का जंगल मुफीद
छाता-गोवर्धन रोड व रेलवे स्टेशन का जंगल का इलाका आजकल टटलुओं के लिए मुफीद बना है। पिछले कई माह में इन टटलुओं ने करीब एक दर्जन घटनाओं को अंजाम दिया है। टटलुओं के इस नए क्षेत्र के बारे में पुलिस को सर्विलांस से पता चला है।इन टटलुओं के फोनों का लोकेशन छाता-गोवर्धन मार्ग व रेलवे स्टेशन के आसपास का ही आता है। अभी पिछले माह इन टटलुओं ने हैदराबाद के प्याज के थोक व्यापारी का दस लाख का टटलू कांट डाला। एक माह बाद एसएसपी के आदेश पर छाता कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। मथुरा के एसपी देहात ने थाना प्रभारी छाता को गोवर्घन रोड व रेलवे स्टेशन के आस-पास सादावर्दी धारी पुलिस कर्मियों की तैनाती के आदेश दिए हैं।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

बॉर्डर पर तनाव का पंजाब में दिखा असर, लोगों में दहशत, BSF ने बढ़ाई गश्त

बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान में हो रही गोलीबारी का असर पंजाब में देखने को मिल रहा है, जहां लोगों में दहशत फैली हुई है। बीएसएफ ने भी गश्त बढ़ा दी है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में बदमाश बेखौफ, मथुरा में खेत में गई महिला की हत्या

यूपी पुलिस इन दिनों एक के बाद एक एनकाउंटर कर रही है लेकिन इसका डर बदमाशों में नहीं दिख रहा है। बदमाश बेखौफ है जिसका नतीजा शुक्रवार को मथुरा में देखने को मिला। खेत में गई महिला को लूटेरों ने पहले लूटा और फिर हत्या कर दी।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper