फायरिंग टॉप-10 में 5 गर्ल्स कैडेट्स

Mathura Updated Tue, 04 Dec 2012 05:30 AM IST
मथुरा। 10 यूपी बटालियन एनसीसी के कैडेट्स को वेटरिनरी कालेज में सोमवार को आयोजित प्रशिक्षण शिविर में गर्ल्स कैडेट्स का सभी ने लोहा माना। फायरिंग में टाप टेन में पांच गर्ल्स कैडेट्स रहीं। शिविर में कैडेट्स को हथियार चलाने का प्रशिक्षण दिया गया और सेना की फायरिंग रैंज पर फायरिंग कराई गई।
कर्नल टीके सिंह कमान अधिकारी 10 यूपी बटालियन एनसीसी के निर्देशन में कैडेट्स ने प्रशिक्षण लिया। कर्नल ने कैडेट्स को बताया कि फायरिंग प्रशिक्षण का का मुख्य उद्देश्य एक गोली-एक जवान का लक्ष्य हासिल करना है। उन्होंने कहा के एनसीसी ही वो जरिया है, जिसके माध्यम से विद्यार्थी छोटी उम्र में ही हथियारों का प्रशिक्षण लेकर फायरिंग कर पाते हैं। यह प्रशिक्षण उन्हें जिंदगी भर याद रहता है। उन्होंने कहा कि कैडेट्स इस प्रशिक्षण के दौरान अपने को अच्छा निशानेबाज साबित कर नेशनल स्तर पर होने वाली निशानेबाजी प्रतियोगिता के लिए अवसर पाएगा।
लेफ्टीनेंट चंद्रकांत गौड़ एवं लेफ्टीनेंट वाईपी सोलंकी ने कैडेट्स को अच्छी फायरिंग का प्रशिक्षण दिया। गर्ल्स कैडेट अंजली दीक्षित, शिखा गौतम, बबिता, मेघा, आशा व सपना ने अच्छी फायरिंग कर प्रथम दस में स्थान हासिल किया। कैंप में कैडेट्स को मेजर केके कनौडिया ने मानचित्र अध्ययन की ट्रेनिंग दी। मेजर वाईके चूरामणि, कैप्टन राजवीर सिंह ने भी प्रशिक्षण दिया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ब्रज में यूं हुआ वसंत पंचमी से रंगोत्सव का आगाज

दुनियाभर में होली भले ही एक दिन का त्योहार हो लेकिन भगवान श्रीकृष्णश की ब्रजभूमि में यह उत्सव 40 दिन तक मनाया जाता है। होली के इस खास उत्सव की शुरुआत वसंत पंचमी के दिन से ही होती है।

22 जनवरी 2018