बकाया नहीं चुकाया तो अंधकार मेें डुबाया

Mathura Updated Mon, 03 Dec 2012 05:30 AM IST
कोसीकलां। रविवार को ऐसे आठ गांवों की बिजली काट दी गई, जिनके 90 प्रतिशत बकाएदारों ने बिजली बिल का भुगतान नहीं किया था। इन गांवों पर विभाग की करीब पौने दो करोड़ रुपये की राशि बकाया है। इस कार्रवाई से इन गांवों के करीब 1350 उपभोक्ता प्रभावित हो गए।
एक तरफ सरकार गांवों को मुफ्त बिजली देने की योजना बनाने की बात कह रही है तो वहीं दूसरी ओर विद्युत विभाग बिजली चोरी और बिजली बिल के भुगतान बकाए से अजिज आ चुका है। ऐसे ही एक मामले में जब विद्युत विभाग को बकाए की वसूली नहीं हुई तो उसने आठ गांव की बिजली गुल कर दी।
एसडीओ रमेश चंद ने कोसी डिवीजन में करीब चार दर्जन से अधिक ऐसे गांवों की सूची तैयार की है, जिसमें बकाएदारों की संख्या शत प्रतिशत है। एसडीओ के निर्देशन में जेई वीके शुक्ला, डिस्क्नेकशन टीम के सुपरवाइजर बल्देव सिंह ने रविवार को भदावल, नगरिया, धमसींगा, नगला बजारा, नगला जाटव की तथा जेई जितेंद्र कुमार ने राजागढ़ी, भीकागढ़ी, महरौली की 11 हजार केवीए की लाइन से कटवा दी। ऐसे में तकरीबन 10 प्रतिशत उन उपभोक्ताओं को भी परेशानी झेलनी पड़ी जो बिजली बिल समय से जमा कर रहे हैं।
गांव बकाया राशि (रुपये में)
भदावल 27 लाख
नगरिया 10 लाख
धमसींगा 33 लाख
नगला बंजारा 11.50 लाख
नगला जाटव 8.50 लाख
राजागढ़ी 60 लाख
भीकागढ़ी 10 लाख
महरौली 20 लाख

बिजली काटने से पूर्व ग्रामीणों को धारा तीन अंतर्गत नोटिस जारी किए गए थे लेकिन उपभोक्ताओं ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। जिसके चलते यह कार्रवाई की गई।
- रमेश चंद्र
एसडीओ, कोसीकलां

बकाएदारों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। बिजली काटने का अभियान लगातार जारी रहेगा। अगर कटे संयोजन पर बिजली जलती पाई गई जो रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।
-आरपीएस तोमर, एक्सईएन, कोसी डिवीजन


मोहनकुंज स्थित 250 केवीए का ट्रांसफार्मर फुंका
मथुरा। डैंपियर नगर के आसपास करीब दो सौ घर रात भर अंधकार में डूबे रहे। यह स्थिति मोहनकुंज स्थित 250केवीए का ट्रांसफार्मर फुंकने के कारण पैदा हुई। क्षेत्रीय लोग अवर अभियंता का फोन खटखटाते रहे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो सकी।
रविवार को दोपहर के वक्त अचानक मोहनकुंज स्थित 250 केवीए का ट्रांसफार्मर फुंक गया। इससे क्षेत्र की बिजली ठप हो गई। आसपास के लोगों ने संबंधित अवर अभियंता और अन्य अधिकारियों के फोन खटखटाने शुरू किए लेकिन तमाम प्रयास के बाद भी सुनवाई नहीं हुई। किसी का फोन नहीं उठाया गया। करीब 200 घरों के लोगों को रविवार रात अंधेरे में गुजारनी पड़ी।

Spotlight

Most Read

National

VHP के पदाधिकारी अब भी तोगड़िया के साथ, फरवरी के अंत तक RSS लेगा ठोस फैसला

संघ की कोशिश अब फरवरी के अंत में होने वाली विहिप की कार्यकारी की बैठक से पहले तोगड़िया की संगठन में पकड़ खत्म करने की है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में बदमाश बेखौफ, मथुरा में खेत में गई महिला की हत्या

यूपी पुलिस इन दिनों एक के बाद एक एनकाउंटर कर रही है लेकिन इसका डर बदमाशों में नहीं दिख रहा है। बदमाश बेखौफ है जिसका नतीजा शुक्रवार को मथुरा में देखने को मिला। खेत में गई महिला को लूटेरों ने पहले लूटा और फिर हत्या कर दी।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper