सहकारी चुनावों की अंतिम सूची प्रदर्शित

Mathura Updated Thu, 29 Nov 2012 12:00 PM IST
मथुरा। जनपद में सहकारी समिति सदस्यों के चुनाव के लिए अंतिम मतदाता सूची का प्रदर्शन किया गया। गुरुवार को सदस्य पद के नामांकन भरे जाएंगे। इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।
गत् दिवस सभी 128 सहकारी समितियों पर आई आपत्तियों के निस्तारण के बाद बुधवार को समिति कार्यालयों पर अंतिम मतदाता सूची का प्रदर्शन हुआ। समिति कार्यालयों पर भावी प्रत्याशी एवं समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा। हार-जीत का गुणा-भाग लगाया गया तो प्रतिद्विंदी पर भी चर्चा हुई। गुरुवार को समिति सदस्य पद के लिए पूर्वाह्न 11 से दो बजे तक नामांकन भरे जा सकेंगे। चार बजे सभी प्रत्याशियों की सूची का प्रदर्शन होगा। 30 दिसंबर को पूर्वाह्न 11 से एक बजे तक सूची में दर्ज नामों पर आपत्तियां मांगी जाएंगी। एक दिसंबर को आपत्तियों की जांचकर निस्तारण किया जाएगा। सायं चार बजे से सदस्यों की सूची का प्रदर्शन होगा। दो दिसंबर को नाम वापसी होगी। दोपहर दो बजे प्रतीक चिन्ह आवंटित हो जाएंगे। दस दिसंबर को सुबह आठ से पांच बजे तक समिति कार्यालयों पर चुनाव होगा। सायं पांच बजे से मतगणना होगी और परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

चौकी बागबहादुर समिति पर सूची नहीं चस्पा
समिति कार्यालयों पर अंतिम मतदाता सूची के प्रदर्शन का दावा हो रहा हो, लेकिन चौकी बागबहादुर समिति से जुड़े व्यक्ति विश्वनाथ गुप्ता ने सूची चस्पा न होने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि वह दोपहर 12 बजे के करीब जब समिति कार्यालय पहुंचे तो वहां ताला बंद मिला और निर्वाचन अधिकारी तथा सचिव नदारद थे। इस मामले में सीओ सहकारिता कुमार संजय ने सफाई दी कि सभी कार्यालयों पर प्रात: 11 बजे सूची चस्पा करा दी गई थी। चौकी बागबहादुर कार्यालय पर भी चस्पा की गई थी। संभवत: किसी ने उसे फाड़ डाला। विश्वनाथ गुप्ता का सचिव से संपर्क कराकर उनकी शंका का समाधान करा दिया गया है।

‘नामांकन की सभी तैयारियां पूर्ण हो गई हैं। इससे पूर्व समिति कार्यालयों पर मतदाता सूची का प्रदर्शन भी किया गया है’।
कुमार संजय, जिला निर्वाचन अधिकारी सहकारिता।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ब्रज में यूं हुआ वसंत पंचमी से रंगोत्सव का आगाज

दुनियाभर में होली भले ही एक दिन का त्योहार हो लेकिन भगवान श्रीकृष्णश की ब्रजभूमि में यह उत्सव 40 दिन तक मनाया जाता है। होली के इस खास उत्सव की शुरुआत वसंत पंचमी के दिन से ही होती है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls